Breaking News

Today Click 224

Total Click 4045470

Date 19-12-18

बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन है देहरादून

By Mantralayanews :18-07-2018 08:34


देहरादून एक बहुत ही खूबसूरत शहर है. यहां का मौसम हर सीजन में सुहाना रहता है. सर्दियों के मौसम में देहरादून में बहुत ठंड पड़ती है, पर गर्मियों के मौसम में देहरादून का टेंपरेचर करीब 35 डिग्री के आसपास रहता है. इसी वजह से यहां पर ज्यादा बारिश होती है. इसके अलावा देहरादून में हरी भरी पहाड़ियां और वाटरफॉल्स टूरिस्ट को अपनी तरफ आकर्षित करते हैं. समर सीजन में देहरादून घूमने का समय बेस्ट होता है. हनीमून कपल्स के लिए भी देहरादून बहुत मशहूर है. हर साल भारी मात्रा में कपल्स हनीमून के लिए देहरादून आते हैं. देहरादून में आपको चारों तरफ खूबसूरत और आकर्षक दृश्य देखने को मिलेंगे. इसके अलावा देहरादून में कई ऐसे रिसोर्ट भी मौजूद हैं जहां आप अपने पार्टनर के साथ रुक सकते हैं. 

देहरादून में मौजूद सहस्त्रधारा पहाड़ों में घने जंगलों के बीच मौजूद है. यह एक पिकनिक स्पॉट भी है. यहां पर बहुत ही खूबसूरत गुफाएं हैं. जहां लगातार पानी टपकता रहता है. सहस्त्रधारा एक औषधीय गुणों वाला झरना है. ऐसा माना जाता है कि इस झरने के नीचे नहाने से स्किन से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं. 

देहरादून में आप टाइगर फॉल का खूबसूरत नजारा भी देख सकते हैं. यह खूबसूरत झरना सड़क से लगभग 10 किलोमीटर नीचे मौजूद है. यह झरना 50 मीटर की ऊंचाई से गिरता है. जहां आप अपने पार्टनर के साथ ठंडे पानी का मजा ले सकते हैं. 

रॉबर्स गुफा देहरादून बस स्टैंड से लगभग 8 किलोमीटर दूरी पर मौजूद है. यह एक बहुत ही खूबसूरत गुफा है. यहां आपको 1 किलोमीटर की ट्रैकिंग करके जाना पड़ेगा. 

देहरादून में आप राजाजी नेशनल पार्क में घूम सकते हैं. इस पार्क को 1966 में बनाया गया था. यह पार्क लगभग 820 वर्ग फीट किलोमीटर में फैला हुआ है. यह पार्क शिवालिक पहाड़ियों की हरी-भरी घाटियों में बना है. राजाजी नेशनल पार्क में आप कई प्रकार के फूल पेड़ पौधे और जानवर देख सकते हैं.
 

Source:Agency