Breaking News

Today Click 590

Total Click 4142871

Date 20-02-19

क्या आपने देखे हैं कभी ऐसे अजीबो गरीब पेड़

By Mantralayanews :11-08-2018 08:50


प्राकृतिक नजारों से भरपूर यह दुनिया बहुत ही खूबसूरत है. दुनिया में बहुत सारे रहस्यमई, चमत्कारी और अजीबोगरीब जगह भी मौजूद है. जिन्हें देखकर हम आश्चर्यचकित हो जाते हैं. आज हम आपको दुनिया में मौजूद कुछ ऐसे अजीबोगरीब पेड़ों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी बनावट और खूबसूरती को देखने के बाद आप हैरान रह जाएंगे. इन पेड़ों को देखने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आते हैं. 

1- ऑस्ट्रेलिया में मौजूद रेनबो ट्री बहुत ही खूबसूरत है. इस पेड़ पर इंद्रधनुष के सात रंग दिखाई देते हैं. इसलिए इस पेड़ को रेनबो यूकेलिप्टस के नाम से जाना जाता है. इस पेड़ को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं. 

2- अफ्रीका में मौजूद बाओबाब ट्री को देखने टूरिस्ट की भीड़ लगी रहती है. इस पेड़ को देखने से ऐसा लगता है जैसे यह आर्टिफिशियल पेड़ है. यह पेड़ अफ्रीका के मेडागास्कर में पाए जाते हैं. इन पेड़ों की ऊंचाई 262 फीट होती है और इनकी बनावट इन्हें दूसरे पेड़ों से डिफरेंट लुक देती है. 

3- केनरी आइलैंड अफ्रीका के उत्तरी पश्चिमी तट पर मौजूद है. इस आइलैंड पर उगने वाले पेड़ों की बनावट को देख कर सभी लोग हैरान रह जाते हैं. यहां पर मौजूद ड्रैगन ट्री बिल्कुल ड्रैगन की तरह दिखाई देते है. 

4- भारत आंध्र प्रदेश के नालगोंडा में मौजूद बरगद का पेड़ बहुत ही चमत्कारी है. यह पेड़ अपनी बनावट के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है. इस पेड़ के ऊपर नेचुरल तरीके से जंगली जानवरों की बहुत सारी आकृतियां बनी हुई है. जिन्हें देखने के बाद कोई भी अचंभे में पड़ जाएगा.

Source:Agency