Breaking News

Today Click 69

Total Click 3953102

Date 22-10-18

मुख्यमंत्री ने चिखली में सामुदायिक भवन का किया लोकार्पण

By Mantralayanews :05-10-2018 08:33


मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज राजनांदगांव में राज्य सरकार द्वारा पेट्रोल की कीमत में प्रति लीटर ढाई रूपए की छूट देने की घोषणा की। राजनांदगांव के चिखली में सामुदायिक भवन के लोकार्पण के अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने आज ही पेट्रोल की कीमत में प्रति लीटर ढाई रूपए की छूट की घोषणा की है। राज्य सरकार भी इसमें ढाई रूपए की छूट देगी। इस तरह से आज रात 12 बजे से आप लोगों को पेट्रोल 5 रूपए प्रति लीटर सस्ता मिलने लगेगा।
    मुख्यमंत्री ने आज अपने एक दिवसीय राजनांदगांव प्रवास के दौरान चिखली में 50 लाख रूपए की लागत से निर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने स्थानीय लोगोें को संबोधित करते हुए कहा कि श्रमिक बाहुल्य इस इलाके में सर्वसुविधायुक्त इस सामुदायिक भवन के बन जाने से लोगों को सुख-दुख के पारिवारिक एवं सामाजिक कार्यों के आयोजन में काफी सहुलियत होगी। उन्हें नाममात्र के किराए पर यह भवन दिया जाएगा। आस-पास के छह वार्ड के लोगों को इस भवन का लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री ने सामुदायिक भवन के सामने ही 30 लाख रूपए की लागत से बनने वाले उद्यान का शिलान्यास भी किया। उन्हांेने कहा कि मैंने कल्पना भी नहीं की थी इस जगह पर कभी इस तरह के भवन एवं उद्यान का निर्माण होगा और यहां कोई सभा आयोजित की जा सकेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजनांदगांव शहर का सुनियोजित विकास किया जा रहा है और यहां जरूरी अधोसंरचनाएं उपलब्ध करायी जा रही है। इस सिलसिले में आज शहर को कई सौगातें मिली हैं। राजनांदगांव के सांसद श्री अभिषेक सिंह और महापौर श्री मधुसूदन यादव ने भी सभा को संबोधित किया।
    मुख्यमंत्री ने चिखली में कुल 3 करोड़ 90 लाख रूपए के निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया। इसमें राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत शहरी बेघरों के लिए रैन बसेरा निर्माण, वार्ड क्रमांक 48 में सामुदायिक भवन निर्माण, मांगलिक भवन परिसर निर्माण, अमृत फुलवारी, गौरव पथ तथा उद्यान निर्माण शामिल है। उन्हांेने एक करोड़ 18 लाख रूपए की लागत से होने वाले 8 निर्माण कार्यों का शिलान्यास भी किया। इसमें मैथिलक्षत्रिय, स्वर्णकार, सर्व यादव समाज, यादव समाज, मानिकपुरी-पनिका, धनकर (गड़रिया) और निर्मलकर-धोबी समाज के सामुदायिक भवनों का निर्माण शामिल है।
    इस अवसर पर बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष श्री खूबचंद पारख, अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष श्री रामजी भारती, डोंगरगढ़ की विधायक श्रीमती सरोजनी बंजारे, राज्य समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष श्रीमती शोभा सोनी, राज्य भंडार गृह निगम के अध्यक्ष श्री नीलू शर्मा, उर्दू अकादमी के अध्यक्ष श्री अकरम कुरैशी, पूर्व सांसद श्री अशोक शर्मा एवं श्री प्रदीप गांधी, नागरिक आपूर्ति निगम के पूर्व अध्यक्ष श्री लीलाराम भोजवानी, जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष श्री सचिन बघेल, राजगामी संपदा अध्यक्ष श्री रमेश पटेल, दुर्ग संभाग के आयुक्त श्री दिलीप वासनीकर, कलेक्टर श्री भीम सिंह तथा बड़ी संख्या में आम नागरिक उपस्थित थे।
 

Source:Agency