Breaking News

Today Click 299

Total Click 3959233

Date 24-10-18

आखिरी मुकाम पाने के लिए पुरई के 12 तैराकों की नई शुरुआत

By Mantralayanews :06-10-2018 07:43


रायपुर। आखिरकार वो दिन आ गया जिसका इंतजार पुरई गांव के 12 नन्हे तैराकों के साथ छत्तीसगढ़ को था। रविवार की सुबह सूरज की नई किरणों के साथ इतिहास के पन्नों में 'पुरई' को दर्ज कराने के लिए गुजरात रवाना होंगे नन्हे तैराक। भारतीय खेल प्राधिकरण ने साई सेंटर रायपुर को पत्र लिखकर सात अक्टूबर को उन्हें गुजरात स्थित गांधी नगर स्वीमिंग अकादमी भेजने का निर्देश दिया है। चयनित 12 तैराकों में आठ बालक और चार बालिकाएं हैं। इनकी उम्र 10 से 13 वर्ष के बीच है।

शुक्रवार को रायपुर साई डायरेक्टर गीता पंथ ने गांव में जाकर खिलाड़ियों को और उनके परिवार को जानकारी दी। सभी खिलाड़ी शनिवार शाम तक रायपुर सेंटर पहुंच जाएंगे। रविवार की सुबह आठ बजे रायपुर रेलवे स्टेशन से वे रवाना होंगे। सोमवार को सभी गुजरात अकादमी पहुंच कर, अगले दिन से ओलंपिक की तैयारी में जुट जाएंगे। गौरतलब है कि छोटे से तालाब के नन्हे तैराकों के टैलेंट को नईदुनिया-दैनिक जागरण ने राष्ट्रीय स्तर पर प्रकाशित कर सभी का ध्यान खींचा। इसके बाद भारतीय खेल प्राधिकरण ने इन्हें संवारने का जिम्मा उठाया।

परिवार से अनुमति लेकर केंद्र को भेजी थी जानकारी

भारतीय खेल प्राधिकरण ने खेलो इंडिया प्रोग्राम के तहत पुरई गांव के 12 तैराकों का चयन कर साई सेंटर रायपुर को सूचित किया। परिवार से अनुमति लेकर केंद्र को जानकारी भेजी गई। शुक्रवार को केंद्र से इन्हें रविवार को गुजरात भेजने का निर्देश मिला।

परीक्षा देने आएंगे घर वापस

पढ़ाई प्रभावित न हो इसलिए खिलाड़ी मार्च-अप्रैल में परीक्षा देने के लिए गांव आएंगे। इसके बाद फिर सब वापस चले जाएंगे। आगे की पढ़ाई सहित अन्य खर्च भारतीय खेल प्राधिकरण उठाएगा।

इनका चयन :

बालक : सिद्धार्थ ओझा, रवि ओझा, समर्थ ओझा, लोभ कुमार, लकी ओझा, लोकेश कुमार, दोमन लाल देवांगन, दिग्विजय यादव।

बालिका : चंद्रकला, हेमलता, धनु ओझा, भूमिका ओझा।

रविवार को निकलेंगे तैराक

शुक्रवार को दिल्ली से आदेश आने के बाद चयनित 12 तैराकों को और उनके परिवार को गांव पहुंच कर सूचित किया गया। सभी खिलाड़ी शनिवार शाम तक साई सेंटर रायपुर पहुंचेंगे। इसके बाद रविवार को रायपुर रेलवे स्टेशन से गुजरात गांधी नगर के लिए रवाना होंगे। - गीता पंथ, डायरेक्टर, साई सेंटर रायपुर
 

Source:Agency