Breaking News

Today Click 1393

Total Click 4045217

Date 18-12-18

विवेक तिवारी मर्डर: सिपाही की पत्नी की अपील,विरोध न करें पुलिसकर्मी

By Mantralayanews :08-10-2018 07:24


विवेक तिवारी हत्याकांड में आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी की पत्नी राखी मलिक ने फेसबुक पर पत्र व वीडियो अपलोड कर पुलिसकर्मियों से विरोध न करने की अपील की है. राखी मलिक ने अपील की है कि कोई भी पुलिसकर्मी हाथों में काली पट्टी बांधकर विरोध न करे. राखी ने पुलिस विभाग और अधिकारियों पर पूरा भरोसा जताते हुए कहा है कि मामले में जांच के बाद उचित कार्रवाई होगी.

राखी ने अपनी अपील में कहा है कि उम्मीद है पुलिस विभाग के सिपाही अनुशासन में रहेंगे और किसी भी तरह का विरोध नहीं करेंगे. साथ ही उन्होंने विरोध तत्काल खत्म करने को कहा है. उन्होंने यह भी कहा है कि किसी के बहकावे में न मैं आ रही हूं और न ही कोई पुलिसकर्मी आए. अपने वीडियो में राखी ने पुलिसकर्मियों से निष्ठापूर्वक ड्यूटी करने का भी अनुरोध किया है.
गौरतलब है कि 5 अक्टूबर को आरोपी सिपाहियों प्रशांत चौधरी और संदीप कुमार के खिलाफ कार्रवाई के विरोध में लखनऊ समेत अन्य जिलों में पुलिसकर्मियों ने काली पट्टी बांधकर विरोध जताया था, जिसके बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया था. सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी अनुशासनहीनता के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही थी, जिसके बाद लखनऊ के तीन थानों के थानाध्यक्षों को हटा दिया गया था. साथ ही पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था.
इतना ही नहीं विरोध प्रदर्शन करने वाले गाजीपुर के दो सिपाहियों को भी रविवार को सस्पेंड कर दिया गया. साथ ही एक दारोगा समेत 11 पुलिसकर्मियों को लाइनहाजिर कर दिया गया.

डीजीपी के पीआरओ विवेक त्रिपाठी ने बताया कि काली पट्टी बांधकर अनुशासन तोड़ने वाले गाजीपुर के दो सिपाहियों केशव दत्त पांडेय और मोहम्मद शादाब सिद्दीकी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है जबकि इन पुलिसकर्मियों के पक्ष में बोलने वाले दारोगा रीतेश समेत 11 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है.
 

Source:Agency