Breaking News

Today Click 528

Total Click 4043309

Date 17-12-18

एयरफोर्स ने दिखाई ताकत, तीसरी बार समारोह में शामिल हुए सचिन

By Mantralayanews :08-10-2018 07:33


नई दिल्ली. वायुसेना का 86वां स्थापना दिवस सोमवार को गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर मनाया गया। परेड की शुरुआत में आकाशगंगा टीम के पैराजंपर्स ने एयरबेस पर 8000 फीट की ऊंचाई से छलांग लगाई। इसके बाद एयरफोर्स के जवानों ने परेड में अनुशासन और कई हैरतअंगेज करतब भी दिखाए। लड़ाकू विमानों के एयर शो में मिग, मिराज और सुखोई समेत कई एयरक्राफ्ट शामिल हुए। सूर्य किरण और सारंग टीम ने प्रदर्शन किया। सचिन तेंडुलकर लगातार तीसरे साल परेड देखने के लिए पहुंचे। वायुसेना ने उन्हें ग्रुप कैप्टन रैंक दी है।

पैराजिंपिंग से हुई परेड की शुरुआत

  • परेड की शुरुआत आकाशगंगा टीम के पैराजंपर्स की जांबाजी से हुई। टीम ने AN-32 प्लेन से आठ हजार फीट की ऊंचाई के छलांग लगाई और तिरंगे के रंग में रंगे पैराशूट से एयरबेस पर उतरे। पैराजंपर्स का साहस देखकर हिंडन एयरबेस तालियों से गूंज उठा।
  • यहां परेड के बाद विंटेज ट्रेनर एयरक्राफ्ट टाइगर मोथ, मिग-29, मिराज, सुखोई, सारंग और सूर्य किरण टीम ने एयर शो में हिस्सा लिया। इससे पहले एयर वॉरियर टीम ने तेज धार चाकू वाली 5.5 किलोग्राम की राइफलों से करतब दिखाए।
  • वायुसेना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने जवानों को शुभकामनाएं दीं। 
     
Source:Agency