Breaking News

Today Click 1066

Total Click 3953032

Date 21-10-18

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावः तीसरा मोर्चा बनाने की तैयारी में अखिलेश

By Mantralayanews :10-10-2018 08:14


भोपाल। प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां पूरी तैयारी में हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी चुनाव को लेकर जोड़तोड़ शुरू कर दी है। सूत्रों की मानें तो अखिलेश यादव गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (जीजीपी) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के साथ मिलकर एक नया मोर्चा बनाने की तैयारी में हैं।

मध्य प्रदेश के दौरे पर पहुंचे अखिलेश यादव मंगलवार को खजुराहो में थे। उन्होंने जीजीपी के जनरल सेक्रटरी श्याम मरकाम के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की। अखिलेश ने कहा कि जीजीपी के साथ उनका पहले से गठबंधन हो चुका है अब अब इसी तरह बीएसपी से भी गठबंधन की बात चल रही है।

उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस को प्रयास करना चाहिए चाहिए की वह एसपी, बीएसपी और जीजीपी को मध्य प्रदेश में अपने साथ मिला ले। अभी भी समय है लेकिन कांग्रेस को हमें सम्मानजनक स्थान देना चाहिए। इसमें कांग्रेस को ही फायदा होगा। कांग्रेस को बीएसपी से भी गठबंधन की बात करनी चाहिए।’

अखिलेश ने कहा कि हम कांग्रेस के साथ गठबंधन चाहते थे लेकिन उन्हें लगा कि समाजवादी पार्टी कमजोर है। कांग्रेस बड़ी राजनीतिक पार्टी है इसलिए यह कांग्रेस की जिम्मेदारी है कि सभी छोटी पार्टियों को एक साथ लाए। उन्होंने कहा कि एसपी के मध्य प्रदेश में अभी आठ विधायक हैं। पार्टी का प्रयास होगा कि इस बार ज्यादा से ज्यादा सीटों पर एसपी का कब्जा हो।

अखिलेश ने गुजरात में बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों पर हो रहे हमलों और उनके पलायन पर भी खेद व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में किसानों के आत्महत्या करने की घटनाएं बढ़ गई हैं। बीजेपी सरकार की योजनाएं फेल हो गई हैं। नोटबंदी और जीएसटी का असर सिर्फ किसानों पर पड़ा है। बीजेपी ने व्यापारियों की भी कमर तोड़ दी है। मध्य प्रदेश में महिला की स्थिति बहुत खराब है।
 

Source:Agency