Breaking News

Today Click 1342

Total Click 4045166

Date 18-12-18

जीएसटी खुफिया विंग ने कंपनी पर निकाली 14 करोड़ की वसूली

By Mantralayanews :11-10-2018 08:08


भोपाल। मप्र में जीएसटी की खुफिया विंग ने रिलायंस कम्युनिकेशन कंपनी को जीएसटी का डिफाल्टर पाया है। छानबीन के बाद 14 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी और उस पर ब्याज का नोटिस मिलने के बाद कंपनी यह राशि भरने को सहमत हो गई, लेकिन आर्थिक संकट बताते हुए एक महीने की मोहलत मांगी है।

विभागीय सूत्रों का कहना है कि देश में जीएसटी लागू हुए सवा साल बीत चुका है, लेकिन इस कंपनी ने अब तक 18 फीसदी टैक्स नहीं भरा। खुफिया विंग ने जांच के बाद जब कच्चा-चिट्ठा सामने रखा तो कंपनी ने भी अपनी गलती मान ली। विभाग ने कुल 14 करोड़ रुपए और उस पर ब्याज की वसूली निकाली है।

टैक्स की पाई-पाई चुकाने का आश्वासन देकर कंपनी ने फिलहाल आर्थिक संकट का हवाला देकर टैक्स भरने के लिए मोहलत मांगी है। उपभोक्ताओं को संचार सुविधा और अधोसंरचना उपलब्ध कराने पर 18 प्रतिशत जीएसटी देय है, लेकिन कंपनी ने अब तक कुछ भी जमा नहीं किया।

जुलाई 2017 से जीएसटी लागू हुआ है, कंपनी से इस राशि पर 18 फीसदी ब्याज भी वसूला जाएगा। जीएसटी खुफिया विंग ने भोपाल की एक और कंपनी पेंटागन टेक्नोलॉजी को कम टैक्स देने का दोषी पाया है। पॉवर बैंक बनाने वाली इस कंपनी को 28 फीसदी जीएसटी देना था, लेकिन उसने 18 फीसदी टैक्स ही जमा कराया। इस कंपनी पर 22 लाख रुपए की टैक्स वसूली निकाली गई है।
 

Source:Agency