Breaking News

Today Click 100

Total Click 4002550

Date 19-11-18

वजन को कम करने के लिए करें गोलगप्पे का सेवन

By Mantralayanews :13-10-2018 08:54


गोलगप्पे खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होते हैं. इनका नाम सुनते ही सभी लोगों के मुंह में पानी आ जाता है.  कई लोगों को ऐसा लगता है कि गोलगप्पे खाने से सेहत को नुकसान हो सकता है. इसलिए वे लोग गोलगप्पे का सेवन नहीं करते हैं, पर क्या आपको पता है कि गोलगप्पे हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. इनका सेवन करने से वजन भी आसानी से कम हो जाता है. आज हम आपको गोलगप्पे के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- गोलगप्पे के पानी में पीसे हुए जीरे, काला नमक, काली मिर्च पाउडर का इस्तेमाल किया जाता है. जो स्वादिष्ट होने के साथ साथ पेट को भी दुरुस्त रखने में सहायक होता है. इसका सेवन करने से एसिडिटी की समस्या दूर हो जाती है. 

2- अगर आप अपने वजन को कम करना चाहते हैं तो आपके लिए गोलगप्पे का पानी बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है. गोलगप्पे के पानी में इस्तेमाल किए जाने वाले मसाले पाचन क्रिया के लिए फायदेमंद होते हैं. जो आपके मोटापे को कंट्रोल करते हैं. 

3- गोलगप्पे में तीखे और खट्टे मीठे मसाले डाले जाते हैं. जो मुंह के छालों की समस्या से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं. इनका सेवन करने से पेट साफ हो जाता है और छालों की समस्या ठीक हो जाती है. जिससे आपको आराम मिलता है. 

4- अगर आपको जी मिचलाने की समस्या हो रही है तो ऐसे में आटे से बने तीन चार गोलगप्पे खाएं. ऐसा करने से आपको आराम मिलेगा.
 

Source:Agency