Breaking News

Today Click 711

Total Click 4142992

Date 20-02-19

दुनिया के रंगीन शहरों में बिताएं अपनी छुट्टियां

By Mantralayanews :13-10-2018 08:58


सभी लोग दुनिया के मशहूर टूरिस्ट प्लेस पर अपनी छुट्टियों को शानदार तरीके से बिताने का शौक रखते हैं. लोग घूमने फिरने के लिए हमेशा ऐसी जगहों पर जाना पसंद करते हैं जहां कोई न कोई खास बात जरूर हो. आज हम आपको ऐसी ही रंगीन इमारतों वाले खूबसूरत शहरों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप अपनी छुट्टियां पूरे मजे के साथ बिता सकते हैं. 

1- इटली में मौजूद वनारज़ा और मानोरोला रिविएरा तट का हिस्सा है. इसमें 5 गांव मोंटेरोसो, अलमेयर, वनरजा, कांइरिलया, मानरोला, रिओमगिओरे  शामिल है. इसकी तट रेखा तथा आसपास स्थित पहाड़ सिंक तेरे नेशनल पार्क का हिस्सा है. इन सभी चीजों को यूनेस्को ने विश्व धरोहर के रूप में शामिल किया है. 

1- इंग्लैंड में मौजूद ब्रिस्टल दक्षिण पश्चिमी इंग्लैंड का एक शहर है. यहां की जनसंख्या लगभग 4,33000 है. यहां के घरों की छत के ऊपर विक्टोरिया कालीन बिछी रहती है. जो इन्हें सबसे अलग दिखाती है. यहां पर आप ब्रिस्टल ब्रिज, एंब्रोज रोड, क्लिफटन  वुड  टेरेस जैसी जगह भी देख सकते. 

3- कैरीबियन में मौजूद विलियम स्टेट कुरआशाओ की राजधानी है. जो कि कैरेबियाई सागर का एक दीप है. यहां पर ज्यादातर घर एक ही तरह से कलर किए गए हैं. घूमने फिरने के लिए यह जगह किसी जन्नत से कम नहीं है. 

4- इटली में मौजूद पुरानो द्वीप अपने लेस वर्क और चमकदार रंगों से बने घरों के लिए मशहूर है. कलाकारों के लिए यह भी बहुत ही लोकप्रिय है. इस शहर में घरों को रंगने के लिए न केवल खास रंगों का इस्तेमाल किया जाता है बल्कि इसके लिए घर के मालिक को पहले ही नोटिस भी देना पड़ता है.
 

Source:Agency