Breaking News

Today Click 619

Total Click 4142900

Date 20-02-19

हाथों पर टिका है यह हैरतअंगेज पुल

By Mantralayanews :16-10-2018 09:27


पूरी दुनिया में आर्किटेक्चर के एक से बढ़कर एक खूबसूरत नमूने मौजूद हैं. इन्हीं में से एक है वियतनाम गोल्डन ब्रिज..... यह ब्रिज बहुत ही अनोखा और हैरान कर देने वाला है. वियतनाम गोल्डन ब्रिज दो हाथों के सहारे टिका हुआ है. सेंट्रल वियतनाम के डा नागस  में बना और जंगलों को जोड़ने वाला वियतनाम गोल्डन ब्रिज देखने के लिए पूरी दुनिया से टूरिस्ट आते हैं. गोल्डन ब्रिज दो बड़े-बड़े हाथों पर टिका हुआ है. यह केवल टेक्निक और कारीगरी का बहुत ही खूबसूरत नमूना है. यह पुल इतना खूबसूरत है कि आप इसे देखने के बाद इसकी खूबसूरती में खो जायेंगे. यह ब्रिज दो हाथों पर टिका हुआ है जिसे भगवान की उपमा दी जाती है. 

यह ब्रिज खासतौर से पैदल चलने वाले लोगों के लिए बनाया गया है. इस पुल के दोनों हाथों का निर्माण स्टील से किया गया है. जिन्हें बहुत ही खूबसूरत तरीके से पत्थर के कलर में कलर किया गया है. इस पुल का निर्माण करने में 1 साल का समय लग गया था. यह पुल समुद्र तल से 14 मीटर ऊपर बना है और इसकी लंबाई 150 मीटर है. 

यह ब्रिज चारों तरफ से खूबसूरत पहाड़ों से घिरा हुआ है जिसकी वजह से इसकी खूबसूरती और भी ज्यादा बढ़ जाती है.  गोल्डन ब्रिज की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए पुल के दोनों तरफ लोबोलिया और क्राइसएंथम प्रजाति के खूबसूरत फूल लगाए गए हैं. अगर आप भी घूमने के लिए वियतनाम जा रहे हैं तो इस पुल को देखना ना भूलें.
 

Source:Agency