Breaking News

Today Click 922

Total Click 4044746

Date 18-12-18

फुर्सत और सुकून के पल बिताने के लिए परफेक्ट हैं भारत के ये खूबसूरत शहर

By Mantralayanews :23-10-2018 09:02


सभी लोग घूमने फिरने के लिए ऐसी जगह पर जाना चाहते हैं जहां वह सुकून के साथ अपनी छुट्टियां बिता सकें. अगर आप भी ऐसी ही किसी जगह की तलाश में है तो आज हम आपको कुछ ऐसी डेस्टिनेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जो किसी जन्नत से कम नहीं है. भारत में मौजूद इन जगहों को धरती का स्वर्ग माना जाता है. आइए जानते हैं किन जगहों पर आप शांति और सुकून के साथ अपनी छुट्टियां बिता सकते हैं. 

1- असम ब्रह्मपुत्र नदी के किनारे बसा हुआ एक बहुत ही खूबसूरत राज्य है. असम में मौजूद माजुली भारत का सबसे बड़ा रिवर आईलैंड है, पर इस आईलैंड के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. माजुली आईलैंड को यूनेस्को वर्ल्ड हेरिटेज साइट भी घोषित किया है. यहां पर आप खूबसूरत हरे भरे पहाड़, पानी के झरने, अलग अलग प्रजाति के पक्षी और चाय के खूबसूरत बागान देख सकते हैं. 

2- महाराष्ट्र में मौजूद तरकली बीच शोरगुल और भीड़-भाड़ से दूर एक बहुत ही खूबसूरत हिल स्टेशन है. आप यहां पर अपनी छुट्टियों का मजा ले सकते हैं. यहां पर काली नदी और अरब सागर के संगम पर मौजूद इस बीच में आपको सुकून और शांति का अहसास होगा. 

3- अगर आप सुकून और शांति के साथ अपनी छुट्टियां बिताना चाहते हैं तो केरल में मौजूद वायनाड आपके लिए परफेक्ट ऑप्शन है. पश्चिमी घाट वायनाड का सुकून भरा वातावरण और खूबसूरत नजारे टूरिस्ट को अपनी तरफ आकर्षित करते हैं.
 

Source:Agency