Breaking News

Today Click 413

Total Click 4002863

Date 19-11-18

योगी सरकार का काम, T-20 मैच से 1 दिन पहले बदला स्‍टेडियम का नाम

By Mantralayanews :06-11-2018 07:40


मंगलवार  को करीब 24 साल बाद लखनऊ में इंटरनेशनल क्रिकेट मैच होने जा रहा है लेकिन उससे पहले राज्‍य में सियासत तेज हो गई है. दरअसल, जिस इकाना स्टेडियम में मैच होने वाला है उसका नाम बदल दिया गया है.

अब यह मैच ऑफिशियल भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस नए नाम को यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने भी अनुमति दे दी है. बता दें कि इसी साल 16 अगस्त को अटल बिहारी वाजपेयी का देहांत हो गया था.

आखिरी मैच 1994 में

लखनऊ में आखिरी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच जनवरी 1994 में भारत और श्रीलंका के बीच केडी सिंह बाबू स्टेडियम में टेस्ट मैच के रूप में खेला गया था. इसके बाद सारे अंतरराष्ट्रीय और आईपीएल मैच कानपुर में आयोजित किए गए. अत्याधुनिक इकाना स्टेडियम में मैच देखने के लिए दर्शकों में खासा उत्साह है. स्टेडियम की क्षमता 50 हजार दर्शकों की है. इस स्टेडियम में नौ पिच हैं.

लखनऊ का नाम बदलने की भी मांग

बता दें कि हाल ही में बिहार के राज्यपाल और बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालजी टंडन ने लखनऊ का नाम बदलने की मांग की है.लालजी टंडन ने कहा कि लखनऊ को लक्ष्मण ने बसाया था. उन्होंने कहा, 'इससे पहले इसे लक्ष्मणपुर और लक्ष्मणावती के नाम से जाना जाता था लेकिन बाद में इसे लखनपुर भी कहा जाने लगा. बदलाव के साथ इसे अंग्रेजी में लखनऊ कहा गया.
 

Source:Agency