Breaking News

Today Click 1689

Total Click 4104896

Date 22-01-19

चीनी कपल ने दुबई से चुराया हीरा, भारत में पकड़े गए

By Mantralayanews :06-11-2018 08:01


दुबईः  संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में दुबई की एक दुकान से 300,000 दिरहम (करीब 81,000 डॉलर/59 लाख रुपए) मूल्य के हीरे की चोरी करने वाले एक दंपत्ति को नाटकीय घटनाक्रम के बीच भारत के एक हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया। उन्हें वापस यूएई लाया गया है। महिला ने 3.27  कैरेट का हीरा निगल लिया था।

खलीज टाइम्स की खबर के मुताबिक, इन दोनों संदिग्ध लोगों को मुंबई से हांगकांग के लिए रवाना होते समय गिरफ्तार किया गया। दंपत्ति को इंटरपोल और भारत की पुलिस के सहयोग से वापस संयुक्त अरब अमीरात लाया गया। पुलिस ने निगरानी कैमरों का फुटेज जारी किया था, जिसमें दंपति डेरा स्थित आभूषणों की एक दुकान में प्रवेश करते दिख रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक, पुरूष ने दुकान के कर्मचारियों से कुछ खास तरह के रत्न के बारे में पूछकर उनको बात में उलझा दिया। वीडियो में दिखाया गया है कि उस महिला ने दुकान में हीरे-जवाहरात को प्रदर्शित करने के लिए रखी कांच की आलमारी को खोल कर हीरा चुरा लिया। फुटेज में उसे जैकेट में हीरा छुपाते हुए उस व्यक्ति के साथ दुकान से निकलते हुए देखा जा सकता है। पुलिस के मुताबिक, दुकान के मालिक को तीन घंटे बाद चोरी का पता चला था।

Source:Agency