Breaking News

Today Click 339

Total Click 4002789

Date 19-11-18

IPL की बदौलत मिल रहे हैं अच्छे क्रिकेटर : हरभजन सिंह

By Mantralayanews :06-11-2018 08:32


आगरा: पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की भारत की स्पिन जोड़ी की तारीफ की है, जिन्होंने पिछले कुछ समय में सीमित ओवरों के क्रिकेट में टीम इंडिया की सफलता में अहम भूमिका निभाई है. कुलदीप यादव ने कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भी 13 रन देकर तीन विकेट चटकाए. इसके साथ ही हरभजन ने अच्छे क्रिकेटरों का श्रेय आईपीएल को भी दिया. उनका कहना है कि आईपीएल क्रिकेटरों को निखारने में अहम भूमिका निभा रहा है.

हरभजन सिंह ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि बाएं हाथ के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप ने अपने करियर का शानदार आगाज किया है और उनका भविष्य उज्जवल है. हरभजन ने कहा कि युजवेंद्र चहल भी कुलदीप का अच्छा साथ दे रहे हैं. दोनों स्पिनर विरोधी टीम पर दबदबा बनाकर रखते हैं.  हरभजन ने युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की भी तारीफ की जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करते हुए शतक जड़ा था. भारत की अच्छी बैंच स्ट्रैंथ और लगातार अच्छे खिलाड़ियों के सामने आने का श्रेय आईपीएल को भी देते हुए हरभजन ने कहा कि यह टी-20 लीग खिलाड़ियों के लिए एक अच्छा प्लेटफॉर्म है. 

उन्होंने कहा कि आईपीएल की बदौलत अच्छे क्रिकेटर मिल रहे हैं. आईपीएल से खिलाड़ी परिपक्व होकर निकलता है. सीनियर खिलाड़ियों को आईपीएल से निकलने वाले नए खिलाड़ियों से अच्छी चुनौती मिल रही है, जो स्वस्थ प्रतिस्पर्धा का संकेत है. हरभजन ने कहा कि प्रतिस्पर्धा बढ़ने से ही खेल में सुधार होता है. जितने मैच विजेता खिलाड़ी हमारे पास हैं उतने किसी टीम के पास नहीं हैं. 
 

Source:Agency