Breaking News

Today Click 1648

Total Click 4104855

Date 22-01-19

गौतम गंभीर ने छोड़ी दिल्ली की कप्तानी, अब नीतीश राणा संभालेंगे कमान

By Mantralayanews :06-11-2018 08:33


नई दिल्ली : गौतम गंभीर ने सोमवार (5 नवंबर) को दिल्ली की रणजी टीम का कप्तान पद छोड़ दिया और उनके स्थान पर नीतीश राणा को यह जिम्मेदारी सौंप दी गई है. दिल्ली के सबसे सीनियर खिलाड़ी गौतम गंभीर ने राज्य की रणजी टीम का कप्तान पद छोड़ने का फैसला किया है और उन्होंने टीम प्रबंधन से किसी युवा खिलाड़ी को यह जिम्मेदारी सौंपने के लिए कहा है. 

गौतम गंभीर ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से एक ट्वीट किया, ''अब किसी युवा को कप्तानी सौंपने का वक्त आ गया है और इसलिए डीडीसीए चयनकर्ताओं से आग्रह किया है कि वे इस भूमिका के लिए मेरे नाम पर विचार नहीं करें. मैं मैच जीतने के लिये पीछे से नए कप्तान की मदद करुंगा.''
24 साल के नीतीश राणा को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है. राणा मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं जिन्होंने अब तक 24 प्रथम श्रेणी मैचों में 46.29 की औसत से रन बनाए हैं. ध्रुव शोरे को उप कप्तान नियुक्त किया गया है. शीर्ष क्रम के इस बल्लेबाज ने अब तक 21 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं. 

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा, ''गौतम ने राज्य टीम के मुख्य चयनकर्ता अमित भंडारी को बताया कि वह कप्तानी छोड़ना चाहते हैं. उन्होंने किसी युवा खिलाड़ी को यह जिम्मेदारी सौंपने के लिए कहा. नीतीश राणा टीम की अगुवाई करेंगे जबकि ध्रुव शोरे उनके साथ उप कप्तान होंगे.''

रजत शर्मा ने कहा, ''हम चाहते थे कि गौतम टीम की अगुवाई करे. इसके साथ ही मुझे खुशी है कि गौतम ने नए कप्तान को निखारने में मदद करने का फैसला किया है.'' दिल्ली की टीम अपना पहला मैच 12 नवंबर से फिरोजशाह कोटला में खेलेगी. 

Source:Agency