Breaking News

Today Click 183

Total Click 4002633

Date 19-11-18

मध्य प्रदेश: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पांचवीं सूची

By Mantralayanews :09-11-2018 08:00


मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी कर दी। पार्टी की इस लिस्ट में 16 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। कांग्रेस ने बीजेपी से आए दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री सरताज सिंह का नाम भी इस सूची में शामिल किया है। सरताज सिंह को होशंगाबाद सीट से टिकट मिला है। 
इस सूची के साथ ही कांग्रेस ने राज्य की ज्यादातर सीटों के लिए अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। कांग्रेस ने पहली सूची में 155, दूसरी में 16, तीसरी सूची में 13 और चौथी सूची में 29 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। इससे पहले बुधवार को जारी की गई चौथी सूची में पार्टी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साले संजय सिंह मसानी को बालाघाट जिले की वारासिवनी विधानसभा सीट से टिकट दिया था। 
संजय सिंह तीन नवंबर को बीजेपी छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। कांग्रेस में शामिल होते वक्त उन्होंने कहा था कि मध्य प्रदेश को शिवराज सिंह चौहान की नहीं बल्कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ की जरूरत है। संजय सिंह महाराष्ट्र के रहने वाले हैं और उनका नाम कांग्रेस द्वारा बुधवार रात जारी 29 प्रत्याशियों की चौथी सूची में शामिल था। मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिए 28 नवंबर को चुनाव होने हैं। 

चौथी सूची में कांग्रेस ने बुरहानपुर और सिरोंज सीटों के लिए पहले घोषित दो प्रत्याशियों को बदल दिया है। सिरोंज सीट पर अशोक त्यागी के स्थान पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के करीबी मशरत शाहिद को प्रत्याशी बनाया गया है जबकि बुरहानपुर सीट से हामिद काजी के स्थान पर अब रविन्द्र महाजन को टिकट दिया गया है। 

Source:Agency