Breaking News

Today Click 349

Total Click 4002799

Date 19-11-18

BJP नेता का ऐलान- तेलंगाना में बनी सरकार तो बदल देंगे हैदराबाद का नाम

By Mantralayanews :09-11-2018 08:07


तेलंगाना बीजेपी के फायर ब्रांड नेता राजा सिंह ने कहा है कि अगर पार्टी तेलंगाना में सत्ता में आती है तो वह हैदराबाद का नाम बदल देगी. राजा सिंह ने कहा कि बीजेपी हैदराबाद समेत राज्य के दूसरे शहरों के नाम महापुरुषों के नाम पर रखेगी.

राजा सिंह ने बताया, "भाजपा जब तेलंगाना में सत्ता में आएगी तो हमारा पहला लक्ष्य विकास होगा और और दूसरा इन नामों को बदला जाना चाहिए, इन्हें महापुरुषों के नाम पर रखना चाहिए जिन्होंने हमारे देश या तेलंगाना के लिए काम किया.'

हाल ही में भंग हुए विधानसभा के सदस्य राजा सिंह ने कहा कि 16 वीं शताब्दी में इस क्षेत्र पर शासन करनेवाले कुतुबशाही वंश के शासकों ने भाग्यनगर का नाम बदलकर हैदराबाद कर दिया. उस दौरान कई मंदिर तोड़े गए और हिंदुओं पर हमले किये गये. राजा सिंह ने कहा कि अगर बीजेपी तेलंगाना में सत्ता में आती है तो हैदराबाद का नाम फिर से भाग्यनगर रखा जाएगा. राजा सिंह ने कहा कि उस दौर में कई और स्थानों के नाम बदले गए थे. इनमें सिंकदराबाद और करीमनगर भी शामिल हैं.

राजा सिंह ने कहा कि मुगलों और निजाम ने जिन शहरों के नाम बदले हैं बीजेपी के सत्ता में आने पर एक बार फिर से उनके वास्तविक नाम रखे जाएंगे.

राजा सिंह ने AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी द्वारा गुरुवार को की गई टिप्पणी को गलत बताया. ओवैसी ने कहा था कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 'मुस्लिम मुक्त' देश बनाना चाहते हैं.

समर्थकों के बीच कट्टर छवि रखने वाले बीजेपी नेता राजा सिंह ने बताया कि मुस्लिमों को ओवैसी पर विश्वास नहीं करना चाहिए जो कई बार तेलंगाना के खिलाफ बोल चुके हैं. ओवैसी हैदराबाद से लोकसभा सदस्य हैं. बता दें कि तेलंगाना में सात दिसंबर को विधानसभा चुनाव होने वाला है, मतगणना 11 दिसंबर को होगी.

बता दें कि 6 नवंबर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या रखने के बाद गुजरात के सीएम विजय रुपानी ने भी अहमदाबाद का नाम बदलकर कर्णावती रखने के संकेत दिए हैं. सीएम रुपानी ने कहा है कि राज्य सरकार अहमदाबाद का नाम बदलने के सभी कानूनी पहलुओं पर विचार कर रही है.
 

Source:Agency