Breaking News

Today Click 1830

Total Click 4173907

Date 24-04-19

भाई दूज पर DTC की सौगात, इस साल भी महिलाएं मुफ्त में कर सकेंगी यात्रा

By Mantralayanews :09-11-2018 08:14


नई दिल्ली: भाई दूज (Bhai Dooj) या भैया दूज (Bhaiya Dooj) का त्‍योहार भाई-बहन के अपार प्रेम और समर्पण का प्रतीक है. दीपावली (Deepawali or Diwali) के दो दिन बाद आने वाले इस त्‍योहार को यम द्वितीया (Yam Dwitiya) भी कहा जाता है. इस दिन मृत्‍यु के देवता यम की पूजा (Yam Puja) का भी विधान है. इस त्योहार के मौके पर दिल्ली यातायात निगम (DTC) ने हर साल की तरह इस साल भी महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सौगात दी है. 
राष्ट्रीय राजधानी की महिलाएं भाई दूज के दिन डीटीसी की बसों से मुफ्त में यात्रा कर सकेंगी. शुक्रवार को महिलाएं अपने भाइयों की सलामती के लिए व्रत रखेंगी. डीटीसी ने एक बयान में बताया कि डीटीसी की एसी और नॉन एसी बसों में दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र की यात्रा का किराया महिलाओं से नहीं लिया जाएगा.
डीटीसी ने एक बयान में बताया, 'इस दिन यात्रियों की भीड़ को देखते हुए डीटीसी ने पर्याप्त इंतजाम किया है. दिल्ली सरकार की पहल के अनुसार डीटीसी ने भाई दूज के मौके पर नौ नवंबर को महिला यात्रियों को दिल्ली और एनसीआर में मुफ्त यात्रा देने का फैसला किया है.' निगम प्रत्येक साल भैया दूज के मौके पर महिलाओं को मुफ्त में यात्रा मुहैया कराता है.

Source:Agency