Breaking News

Today Click 1758

Total Click 4104965

Date 22-01-19

अमेरिका : ओवल ऑफिस में 13 नवंबर को ट्रंप मनाएंगे दिवाली

By Mantralayanews :09-11-2018 08:28


वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आगामी मंगलवार को अपने ‘ओवल ऑफिस’ में दीपावली मनाएंगे. व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी. राष्ट्रपति ट्रंप के उप-सहायक राज शाह ने बृहस्पतिवार को एक बयान में बताया, ‘‘राष्ट्रपति अगले मंगलवार को अपने ओवल ऑफिस में दीया जलाकर दीपावली मनाएंगे.’’ ट्रंप ने बुधवार को दुनिया भर में दीपावली मना रहे लोगों को शुभकामनाएं दी थी और कहा था कि यह भारत एवं अमेरिका के बीच दोस्ती के रिश्ते को ज्यादा मजबूत बनाने का खास मौका है. 

ट्रंप ने भारतीयों को दिया था शुभ संदेश
राष्ट्रपति ने कहा कि प्रथम महिला मेलानिया एक खुशहाल और यादगार दीपावली मनाने में उनके साथ है. उन्होंने संयुक्त राष्ट्र के विकास में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के योगदान को भी ‘‘असाधारण’’ करार दिया. रिपब्लिकन नेशनल कमिटी की प्रमुख रॉना मैक्डेनियल ने भी लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं दी. 

ट्रंप ने तोड़ी थी 15 साल पुरानी परंपरा
उल्लेखनीय है कि 7 नवंबर को अमेरिका के राष्ट्रपति निवास व्हाइट हाउस में दिवाली नहीं मनाई गई थी. ट्रंप ने व्हाइट हाउस में दिवाली न मनाकर 15 साल पुरानी परंपरा तोड़ी थी. कहा जा रहा था कि अमरीका में मध्यावधि चुनाव के चलते ऐसा हुआ है. बता दें कि अमरीका में मंगलवार को मध्यावधि चुनाव के लिए वोटिंग हुई और बुधवार को चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए.
 

Source:Agency