Breaking News

Today Click 1457

Total Click 4042711

Date 16-12-18

अनानास से झट से घटेगा वजन, अपनाये ट्रिक

By Mantralayanews :16-11-2018 08:45


लोग खुद को तंदुरुस्त और फिट रखने के लिए फलों का सेवन करते हैं. कई बार खून की कमी के कारण शरीर में कमज़ोरी होने लगती है जिसके लिए डॉक्टर फल खाने और जूस पीने की सलाह देते हैं. इसी तरह फलों में बहुत से लोगों को अनानास खाना पसंद करते हैं. आपको बता दें अनानास बॉडी की इम्युनिटी को भी बढ़ाता है. जानते हैं इसके फायदे और आप पर क्या असर करता है ये.

अनानास खाने से पेट से जुड़ी कई बीमारियां दूर हो जाती है. शरीरिक रूप से वजनी व्यक्ति का वजन जल्दी कम करने में अनानास की अहम भूमिका होती है. अनानास में सबसे ज्यादा मात्रा में विटामिन- सी पाया जाता है. अनानास का सेवन स्वास्थ के लिए बहुत अच्छा होता है. इसके अलावा अनानास वजन कम करने में भी काफी मददगार होता है. यह हमारी पाचन शक्ति को भी ठीक रखता है.
 
इसी के साथ आपको बता दें, क्या फायदे हैं. अनानास में एंटी कैंसर एजेंट होता है. अनानास का रोजाना सेवन करने से कैंसर का खतरा न के बराबर होता है. अनानास में ब्रोमलिन पाया जाता है. ब्रोमलिन एक ऐसा एंजाइम होता है जो जोड़ों के दर्द व सूजन को कम कर देता है. इतना ही नहीं, अनानास में बड़ी मात्रा में फाइबर पाया जाता है. इसमें मैग्नीशियम भी पाया जाता है. इसके साथ ही बीटा केरोटिन, थाइमीन भी पाया जाता है जो दिल के लिए बहुत अच्छा माना जाता है. अनानास खाने से हमारी हड्डी भी मजबूत होती है और साथ ही साथ शरीर में इम्यूनिटी को भी बढ़ाता है.
 

Source:Agency