Breaking News

Today Click 906

Total Click 4044730

Date 18-12-18

हिमालय की गोद में बसा है यह खूबसूरत शहर

By Mantralayanews :20-11-2018 08:58


सभी लोग गर्मियों की चिलचिलाती और तपती धूप से बचने के लिए पहाड़ी इलाकों में जाना पसंद करते हैं. अगर आप भी अपनी छुट्टियां बिताने के लिए किसी ठंडी जगह की तलाश में है तो आज हम आपको हिमाचल प्रदेश के एक ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप गर्मी के मौसम में भी बर्फबारी का मजा ले सकते हैं. हिमालय की वादियों में मौजूद सहारन गांव छुट्टियां बिताने के लिए बेस्ट है. यह एक बहुत ही अच्छा हनीमून डेस्टिनेशन भी है. 

हिमाचल प्रदेश में मौजूद सहारन शहर खूबसूरत पहाड़ियों और घाटियों से घिरा हुआ है. यहां पर आप प्राचीन मंदिर और खूबसूरत घाटियां देख सकते हैं. यहां पर आप रोमांच और सुकून के साथ अपनी छुट्टियां बिता सकते हैं. अगर आपको नेचर से प्यार है तो आप के लिए यह जगह किसी जन्नत से कम नहीं है. 

शिमला से 180 किलोमीटर दूर मौजूद सहारन गांव सतलुज घाटी में मौजूद है. यह समुद्र तल से 2165 मीटर ऊंचा है. इसके बाद भी यहां पर गर्मियों के मौसम में भी ठंडक बनी रहती है.  सहारन में आप प्राकृतिक नजारों के साथ-साथ सेब के बगीचे, देवदार के जंगल, छोटी और खूबसूरत नदियां देख सकते हैं. इस शहर में आप कभी भी घूमने के लिए जा सकते हैं. 

सर्दियों के मौसम में इस शहर में बर्फबारी के साथ-साथ विंटर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज का मजा भी लिया जा सकता है. गर्मियों के मौसम में भी यह शहर बिल्कुल ठंडा रहता है. यहां पर आप प्रसिद्ध भीम काली मंदिर में दर्शन भी कर सकते हैं.
 

Source:Agency