Breaking News

Today Click 1489

Total Click 4042743

Date 16-12-18

मोदी ने सेना को लूटने के लिए मोगैम्बो की तरह जाल बिछाया: राहुल गांधी

By Mantralayanews :24-11-2018 09:14


नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर सरकार पर शुक्रवार को हमला बोला। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बॉलीवुड फिल्म के विलेन मोगैम्बो की तरह सेना को खोखला करने और लूटने के लिए जाल बिछा रखा है। राहुल ने आरोप लगाया कि राफेल घोटाला मोदीजी के कारनामों की सिर्फ एक झलक मात्र है। लेकिन जल्द ही यह मुखौटा उतर जाएगा।
राहुल ने मामले से जुड़ी कुछ मीडिया रिपोर्ट्स साझा कीं, जिनमें राफेल डील को लेकर रक्षा मंत्रालय में हितों के टकराव का दावा किया गया है। राहुल ने ट्वीट में आगे कहा, “सेनाओं को लूटने के लिए मोदी ने चुनिंदा अफसर, मंत्रियों, उद्योगपतियों का एक मोगैम्बो जैसा मकड़जाल बनाया है।” राहुल ने आरोप लगाया कि सेना को अंदर से खोखला करने वाली इस योजना के तार मोदी के साथ उनके उद्योगपति मित्रों से भी जुड़े हैं। 

भारत-फ्रांस के बीच 36 राफेल की डील
भारत-फ्रांस सरकार के बीच सितंबर 2016 में राफेल डील हुई थी। इसके तहत फ्रांस भारत को 36 अत्याधुनिक लड़ाकू विमान देगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह सौदा 7.8 करोड़ यूरो (करीब 58 हजार करोड़ रु.) का है। पहला राफेल सितंबर 2019 में मिलेगा।

एचएएल से कॉन्ट्रैक्ट छीनने का आरोप लगा चुके हैं राहुल
राहुल राफेल के कॉन्ट्रैक्ट में एचएएल को शामिल नहीं करने पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर झूठ बोलने का आरोप लगा चुके हैं। उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अनिल अंबानी की मदद के लिए उनकी रिलायंस डिफेंस कंपनी को राफेल बनाने वाली दैसो का ऑफसेट पार्टनर बनाया।   

Source:Agency