Breaking News

Today Click 1410

Total Click 4042664

Date 16-12-18

रणजी राउंड अप:मैच के तीसरे दिन ही पंजाब ने दिल्ली को 10 विकेट से हराया

By Mantralayanews :01-12-2018 08:02


नई दिल्ली। पंजाब ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मैच के तीसरे दिन ही मेजबान दिल्ली को 10 विकेट से मात दी। पंजाब ने दिल्ली को पहली पारी में 107 रनों पर ढेर कर दिया था और फिर अपनी पहली पारी में 282 रन बनाकर 175 रनों की बढ़त ले ली थी। दिल्ली अपनी दूसरी पारी में भी कुछ खास नहीं कर पाई और पंजाब के गेंदबाजों के सामने 179 रनों पर ढेर हो गई। ऐसे में पंजाब को सिर्फ पांच रनों का लक्ष्य मिला जिसे उसने बिना विकेट खोए हासिल कर लिया। जीवनजोत सिंह छह और अभिषेक शर्मा दो रन बनाकर नाबाद लौटे। यह पंजाब की तीन मैचों में पहली जीत है। इससे पहले खेले गए दो मैचों में उसे ड्रॉ हासिल हुआ था। उसके अब नौ अंक हो गए हैं। दिल्ली ने दिन की शुरुआत छह विकेट पर 106 रनों के साथ की थी। अनुज रावत और वरुण सूद के ऊपर तीसरे दिन दिल्ली की जिम्मेदारी थी। स्कोर 119 ही हुआ था कि अनुज लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय का शिकार बन गए। यहां से वरुण (25) और पुलकित नारंग (31) ने टीम को संभाला और स्कोर 173 तक पहुंचा दिया। यहां मयंक ने वरुण को आउट कर साझेदारी को तोड़ा। मयंक ने ही विकास मिश्रा (00) को 179 के कुल स्कोर पर आउट कर दिल्ली का नौवां विकेट गिरा दिया। विनय चौधरी ने नारंग को आउट कर दिल्ली की पारी का अंत किया। पंजाब के लिए चौधरी ने चार विकेट लिए। मयंक के हिस्से तीन विकेट आए। सिद्धार्थ कौल ने दो विकेट लिए।

कानपुर। अनिकेत चौधरी (5/64) की शानदार गेंदबाजी के दम पर राजस्थान ने ग्रुप-सी के मुकाबले के तीसरे दिन उत्तर प्रदेश को पहली पारी में 214 रन पर समेट दिया। कानपुर के ग्रीन पार्क पर जारी मुकाबले में दिन का खेल खत्म होने तक राजस्थान ने दूसरी पारी में चार विकेट के नुकसान पर 136 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया है। राजस्थान की पहली पारी 311 रन पर खत्म हुई थी। इस तरह उसे पहली पारी के आधार पर 97 रन की बढ़त हासिल हुई और दिन का खेल खत्म होने तक उसकी बढ़त 233 रन की हो गई है। राजस्थान के लिए अमित कुमार गौतम (66) और राजेश बिश्नोई जूनियर (05) नाबाद हैं। उत्तर प्रदेश के लिए इस पारी में अंकित राजपूत ने सबसे अधिक दो विकेट लिए। शिवम चौधरी और सौरभ कुमार को एक-एक सफलता मिली। 
गुवाहाटी, प्रेट्र। अरूप दास और मुख्तार हुसैन के चार-चार विकेटों की बदौलत असम ने यहां रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-सी मैच में शुक्रवार को हरियाणा को पारी और 35 रन से हरा दिया। असम की चार मैचों में यह दूसरी जीत है। असम अब 14 अंकों के साथ अपने ग्रुप में तीसरे नंबर पर है। वहीं, हरियाणा की चार मैचों में यह दूसरी हार है और वह नौ अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है। यहां नेहरू स्टेडियम में खेले गए इस मैच में असम से मिले फॉलोआन के बाद हरियाणा की टीम अपनी दूसरी पारी में 178 रन पर ऑलआउट हो गई। हरियाणा ने पहली पारी में 97 रन बनाए थे जबकि असम ने अपनी पहली पारी में 310 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया था। हरियाणा ने अपने गुरुवार के स्कोर सात विकेट पर 78 रन से आगे खेलना शुरू किया। टीम एक समय बड़ी हार के कगार पर थी लेकिन पुनिश मेहता ने 94 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से नाबाद 70 रन की पारी खेलकर टीम की हार के अंतर को थोड़ा कम कर दिया। गुरुवार को नाबाद रहे चेतन्या बिश्नोई शुक्रवार को 165 गेंदों का सामना करने के बाद नौ चौकों के सहारे 78 रन बनाकर टीम के आठवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। बिश्नोई का विकेट 174 के स्कोर पर गिरा। बिश्नोई और मेहता के अलावा हरियाणा का और कोई भी बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सका।

Source:Agency