Breaking News

Today Click 875

Total Click 4044699

Date 18-12-18

छत्तीसगढ़ में एक स्कूल ऐसा, जहां KBC की तर्ज पर होती है पढ़ाई

By Mantralayanews :03-12-2018 07:40


बलौदाबाजार। जिले में एक ऐसा स्कूल है कि यहां केबीसी की तर्ज पर पढ़ाई होती है। यह केबीसी आप अमिताभ बच्चन के कौन बनेगा करोड़पति शो जैसे हुबूहू पढ़ाई होती है। यहां शिक्षक अमिताभ बच्चन के जैसे सीट पर बैठकर छात्रों से उनकी विषय संबंधित प्रश्न करते है। इतना ही नहीं इसका विडियो कुछ दिन पहले वायरल होने के कारण यह पूरे देशभर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

हम बात कर रहे बलौदाबाजार के परसापाली के शासकीय प्राथमिक स्कूल की। जहां शिक्षकों ने पढ़ाई करने के लिए अपना अनोखा तरीका अपनाएं है। वहीं वायरल हुए इस वीडियो को ना केवल छत्तीसगढ़ सहित देशभर के लोग लाइक और शेयर कर रहे हैं। कमेंट बॉक्स में पढ़ाने के इस अनोखे तरीके की तारीफ भी कर रहे हैं।

इस स्कूल के शिक्षक मेघनाथ साहू ने बताया कि यह आइडिया कौन बनेगा करोड़पति देख कर आया यहां इनाम राशि 10 रुपये रखी गई है। जीतने वाले छात्र को शिक्षक अपने खर्च से 10 रुपये का इनाम देते है। प्राइमरी स्कूल के शिक्षक मेघनाथ साहू और उनके साथी शिक्षकों की कोशिश है कि गणित हो या कोई दूसरा विषय पढ़ाई आसान और मजेदार होना चाहिए।

यहां 109 छात्र पंजीकृत है। उन्हें पढ़ाने के लिए केवल पांच शिक्षक ही हैं। इस तरह के प्रयोग दूसरे विषय में भी किए जा रहे हैं। केबीसी की तर्ज पर आयोजित होने वाली इस परीक्षा में विषय से संबंधित प्रश्न पूछे जाते हैं ताकि उन्हें अपनी विषय का ज्ञान हो सके।
 

Source:Agency