Breaking News

Today Click 1072

Total Click 4037874

Date 12-12-18

जब नाइजीरिया के राष्ट्रपति को कहना पड़ा, 'मैं जिंदा हूं'

By Mantralayanews :04-12-2018 07:39


'मैं जिंदा हूं' अगर इसका दावा एक राष्ट्राध्यक्ष को करना पड़े तो सोचिए वह कैसा लम्हा होगा। जी हां, नाइजीरिया के राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी के साथ ऐसा ही कुछ हुआ जब वह पोलेंड में नाइजीरियाई समुदाय को संबोधित कर रहे थे। वहां मौजूद लोगों ने जो सवाल उनसे पूछा उनमें से एक यह भी था कि वह असली बुहारी हैं या फिर उनके क्लोन। 
उन्होंने न सिर्फ इस अफवाह का खंडन किया बल्कि ट्वीट कर अफवाह फैलाने वालों को लताड़ लगाई। उन्होंने ट्वीट किया कि पोलैंड में एक बैठक के दौरान उनसे यह पूछा गया। बुहारी ने कहा, 'पोलैंड में नाइजीरियाई नागरिकों के साथ मेरी बैठक में एक सवाल मेरे पास आया है कि मैं क्लोन हूं या नहीं। अज्ञानता भरी अफवाह आश्चर्यजनक नहीं है, क्योंकि पिछले साल जब मैं स्वास्थ्य कारणों से छुट्टी पर था तो कई लोगों ने मान लिया कि मेरी मौत हो गई।' 
वह ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब विडियो पर उनकी मौत के दावे से जुड़े सवालों का जवाब दे रहे थे। जिनमें दावा किया गया था कि अफ्रीका के सबसे लोकप्रिय देश के नेता दरअसल बुहारी की मौत हो गई और उनकी जगह पर बैठा उनका बहरुपिया जुबरिल है। वहीं, बुहारी ने इन अफवाहों को अज्ञानता और अधार्मिक बताया है। 

Source:Agency