Breaking News

Today Click 1031

Total Click 4037833

Date 12-12-18

इटारसी के पास ओएचई लाइन टूटी, तीन घंटे की देरी से चली ट्रेनें

By Mantralayanews :04-12-2018 07:55


बैतूल। बैतूल-इटारसी रेलवे सेक्शन पर समस्याएं खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। सोमवार सुबह इटारसी के पास ताकू में ओएचई (ओवर हेड इक्यूपमेंट या इंजन को बिजली सप्लाई करने वाले तार) टूट जाने से डाउन ट्रैक पर घंटों तक रेल यातायात ठप रहा।

इससे बैतूल की ओर आने वाली कई ट्रेनें घंटों देरी से चलीं। इधर कल रविवार को मरामझिरी में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने के मामले में रेलवे ने जांच शुरू कर दी है। सोमवार सुबह करीब 7 बजे ताकू स्टेशन के पास ओएचई लाइन टूट गई। इससे इटारसी से बैतूल की ओर आने वाली सभी ट्रेनों को जुझारपुर और इटारसी स्टेशन पर रोक लिया गया।

तत्काल ही रेलवे कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच कर ओएचई लाइन को दुरुस्त किया, तब रेल यातायात शुरू हो सका। इस दौरान कई ट्रेनों को विभिन्न् स्टेशनों पर खड़ा रखा गया। ओएचई लाइन टूटने से पटना एक्सप्रेस तीन घंटे, पांडिचेरी एक्सप्रेस 3 घंटे, जीटी एक्सप्रेस 2.50 घंटे, बीकानेर-चेन्नई एक्सप्रेस 2.15 घंटे, पैसेंजर 2 घंटे, जयपुर 1.30 घंटे, दक्षिण एक्सप्रेस 45 मिनट देरी से चलीं।

ट्रेनों के खड़े रहने के कारण यात्रियों को परेशान होना पड़ा। एक दिन पहले रविवार को मरामझिरी स्टेशन पर मालगाड़ी के 3 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। उसके चलते भी 4 प्रमुख ट्रेनें घंटों देरी से चली थीं। मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने की सूचना मिलते ही नागपुर से एडीआरएम, सेफ्टी ऑफीसर, सीनियर डीईएन सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। रेलवे प्रशासन ने मामले की जांच शुरू कर दी गई है।
 

Source:Agency