Breaking News

Today Click 981

Total Click 4044805

Date 18-12-18

BCCI ने पहले टेस्ट के लिए 12 सदस्यीय टीम इंडिया की घोषणा की

By Mantralayanews :05-12-2018 08:26


भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज (India vs Australia 4 match test series) के पहले मैच के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 12 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। मैच गुरुवार से एडिलेड के द ओवल ग्राउंड में खेला जाना है। मैच से एक दिन पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपने प्लेइंग इलेवन की घोषणा की है और इसके बाद भारत ने 12 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। भारत की 12 सदस्यीय टीम में रोहित शर्मा को भी शामिल किया गया है।

पारी का आगाज मुरली विजय और केएल राहुल कर सकते हैं। वहीं रविंद्र जडेजा टीम का हिस्सा नहीं हैं। भुवनेश्वर कुमार को भी 12 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। तेज गेंदबाजी के लिए मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह पर टीम मैनेजमेंट ने भरोसा जताया है। 12 सदस्यीय टीम में हनुमा विहारी भी शामिल हैं और रोहित शर्मा भी। इन दोनों में से किसी एक को ही प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी। ऑस्ट्रेलिया की तरह भारत भी चार स्पेशलिस्ट गेंदबाजों के साथ उतरेगा।

बीसीसीआई ने ट्विटर के जरिए टीम की घोषणा की। टीम कुछ इस प्रकार हैः

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा।

एडिलेड टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया का प्लेइंग इलेवन

मार्कस हैरिस, एरन फिंच, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रैविस हेड, टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, मिशेल मार्श, नाथन लायन, जोश हेजलवुड।

टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

6-10 दिसंबर, पहला टेस्ट मैच, एडिलेड ओवल, सुबह 5:30 बजे से (भारतीय समयानुसार)

14-18 दिसंबर, दूसरा टेस्ट मैच, पर्थ स्टेडियम, सुबह 7:50 बजे से (भारतीय समयानुसार)

26-30 दिसंबरः तीसरा टेस्ट मैच, मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, सुबह 5:00 बजे से (भारतीय समयानुसार)

3-7 जनवरीः चौथा टेस्ट मैच, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड, सुबह 5:00 बजे से (भारतीय समयानुसार)
 

Source:Agency