Breaking News

Today Click 957

Total Click 4044781

Date 18-12-18

JioMusic और Saavn का मर्जर हुआ पूरा

By Mantralayanews :05-12-2018 08:43


इस साल मार्च में Jio ने घोषणा की थी कि वह म्युजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म सावन का अधिग्रहण कर लेगा. कंपनी ने अब इसके अधिग्रहण की पुष्टि कर दी है. इसके बाद अब JioSaavn सभी ऐप स्टोर पर यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. इसे Jio ऐप स्टोर से डाउनलोड कर Jio Phone पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है. ऐप के लॉन्चिंग पर बात करते हुए रिलायंस Jio के डायरेक्टर आकाश अंबानी ने कहा कि म्यूजिक स्ट्रीमिंग इंडस्ट्री में जियो एक टर्निंग प्वॉइंट साबित होगा. जियो के एडवांस डिजिटल इन्फ्रास्ट्रक्चर और बड़े यूजरबेस से जल्द ही JioSaavn भारत में सबसे बड़ा स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म होगा.

अधिग्रहण पूरा होने के बाद सावन आईओएस ऐप पर JioSaavn के नाम से रिब्रांड हो गया है. विलय के साथ ही सावन का नाम और आइकन भी रिब्रांडेड हो गया है. हालांकि ऐप के अधिकांश डिजाइन एलीमेंट और सुविधाएं पहले की तरह ही हैं. ऐपल ऐप स्टोर पर, सावन ऐप को नए जियोसावन ऐप के साथ बदले जाने के बाद भी जियो म्यूजिक एक स्टैंडअलोन ऐप के रूप में बना हुआ है. इसी के साथ जियो के यूजर्स को 90 दिनों के लिए सावन ऐप के प्रीमियम सर्विस का सब्सक्रिप्शन का दिया जाएगा. 

जियो यूजर्स को फ्री मिलेगा एक्सेस

एप्पल ऐपस्टोर पर JioSaavn ऐप के वर्जन 6.1 में साझा किए गए चेंजलॉग के अनुसार, ऐप सभी जियो यूजर्स के लिए फ्री है. इसके अलावा, जियो म्यूजिक यूजर्स नए ऐप पर अपनी निजी प्लेलिस्ट बनाने के साथ डाउनलोड भी कर सकते हैं. सभी जियो प्रीपेड और पोस्टपेड ग्राहकों को 90 दिनो के लिए प्रीमियम सर्विस का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा. इसके बाद भी वे ऐप के फ्री सर्विसेज का इस्तेमाल कर सकते हैं.

आईओएस पर मौजूदा सावन यूजर्स के लिए ऐप का डिजाइन काफी हद तक वही है, लेकिन एक नए जियोसावन ब्रांडिंग के साथ. कंपनी का दावा है कि इसमें 45 मिलियन से ज्यादा ट्रैक हैं, जिनमें से कुछ एक्सक्लुसिव हैं. ऐप का फाइल साइज 79 एमबी है और यह सिर्फ आईओएस 8.0 और उसके बाद वाले आईफोन, आईपैड या आईपॉड टच पर ही चल सकता है.  Google ऐप स्टोर पर भी यह ऐप अपडेट हो चुका है. 

Source:Agency