Breaking News

Today Click 1447

Total Click 4042701

Date 16-12-18

बठिंडा इलाके में आतंकी मूसा की मौजूदगी की सूचना, सेना ने संभाला मोर्चा

By Mantralayanews :06-12-2018 07:16


बठिंडा. पंजाब में एक बार फिर अलकायदा के कश्मीरी आतंकवादी जाकिर मूसा को लेकर आईबी, सीआईडी और आर्मी इंटेलीजेंस के इनपुट मिले हैं। फिरोजपुर के बाद बुधवार को बठिंडा और आसपास के जोन में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया। सेना ने रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा मोर्चा संभाल लिया है। राजस्थान के साथ लगती सीमा को भी पंजाब पुलिस ने सील कर दिया है। पुलिस के नौ नाकों के अलावा छह पेट्रोलिंग पार्टियां इलाके में गश्त कर रही हैं। 

बठिंडा के एसएसपी डाॅ. नानक सिंह ने बताया कि इंटेलीजेंस से मिले हाई सेंसिटिव इनपुट के बाद मंगलवार काे सैन्य अफसरों से मीटिंग के बाद शहर की सुरक्षा व्यवस्था पुलिस ने तो बठिंडा स्टेशन की सुरक्षा का जिम्मा सेना ने संभाल लिया है। मूसा के अमृतसर बैल्ट में होने के इनपुट के चंद दिनों बाद ही  18 नवंबर, 2018 को निरंकारी मिशन, अमृतसर पर ग्रेनेड अटैक करवाया गया, जिसमें तीन लोग मारे गए और 12 लोग जख्मी हो गए थे।  

पाक सिम की लोकेशन मिली

खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट पर जिला फिरोजपुर पुलिस ने थाना ममदोट के अधीन गांव बस्ती गुलाब सिंह वाली को सील कर सर्च अभियान चलाया। सूत्रों ने बताया कि पुलिस को इनपुट मिला था कि गांव बस्ती गुलाब सिंह वाली के एरिया में पाक कंपनी की सिम एक्टिवेट है। बताया जा रहा है कि मंगलवार रात्रि को भी जिला पुलिस के उच्चाधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस ने गांव के कुछ घरों में छापा मारा था।

एक संदिग्ध हिरासत में
सूत्र बताते हैं कि मंगलवार देर रात  पुलिस ने ममदोट के पास से एक संदिग्ध युवक को भी गिरफ्तार किया है। आईजी पुलिस एमएस छीना ने पत्रकारों को सिर्फ इतना बताया कि खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट  पर गांव में सर्च की है। इनपुट क्या है? बताने से मना कर दिया। संदिग्ध को काबू करने के सवाल पर कहा, ऐसा कुछ नहीं है।

सिख के वेश में मूसा का फोटो वायरल

खुफिया एजेंसियों का दावा है कि आतंकी मूसा इन दिनों पंजाब में कहीं छिपा है और वह अपना वेश बदलता रहता है। कहीं उसने बड़े बाल रखे हैं, कहीं कटिंग कर रखी है। कभी टोपी पहनी हुई है। लेकिन अब उसकी सिख के वेश में फोटो वायरल हुई है। पगड़ी के साथ दाढ़ी भी बढ़ा रखी है।

कौन है जाकिर मूसा?

जाकिर मूसा का असली नाम जाकिर रशीद भट है। रिपोर्ट के मुताबिक, पहले वह हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़ा था। बाद में उसे कश्मीर में सक्रिए नए आतंकी गुट अंसार गजवात-उल हिंद की कमान सौंपी गई। मूसा काफी पढ़े-लिखे परिवार से है। वह चंडीगढ़ इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ता था, लेकिन 2013 में उसने पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी।
 

Source:Agency