Breaking News

Today Click 1107

Total Click 4037909

Date 12-12-18

ख्वाजा की हवा में 'कलाबाजी', विराट कभी नहीं भूल पाएंगे यह कैच

By Mantralayanews :06-12-2018 08:21


नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच की पहली पारी की शुरूआत बेहद खराब हुई है. एडिलेड ओवल मैदान पर जारी इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार (6 दिसंब) को लंच ब्रेक तक भारतीय टीम के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर उसे बैकफुट पर धकेल दिया. मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए पहले सत्र की समाप्ति तक चार विकेट के नुकसान पर 56 रन ही बनाए. इस दौरान भारत के चार बड़े विकेट लोकेश राहुल (2), मुरली विजय (11), कप्तान विराट कोहली (3) और अजिंक्य रहाणे (13) रूप में अपने चार विकेट गंवाए.

सबसे पहले जोश हेजलवुड ने दिन के पहले ही ओवर में ओपनर केएल राहुल को आउट कर दिया. ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंद पर राहुल ने बेहद खराब शॉट खेला. गेंद ने बल्ले का बाहरी किनारा लिया और एरोन फिंच के हाथों में समा गई. पांच ओवर के बाद मिचेल स्टार्क ने मुरली विजय को पवेलियन की राह दिखाई. विजय भी राहुल की तरह ही आउट हुए, लेकिन लंच से पहले के खेल की सुर्खियां रहीं कप्तान विराट कोहली का विकेट. 
पैट कमिंस की शानदार गेंद पर विराट कोहली ने ड्राइव करने की कोशिश की, लेकिन गली पर खड़े उस्मान ख्वाजा ने एक हाथ से उनका कैच पकड़ लिया. विराट कोहली केवल 3 रन बनाकर आउट हुए. कोहली के बल्ले का किनारा लेते हुए गेंद ख्वाजा के बाईं तरफ गई, लेकिन ख्वाजा ने एक हाथ बढ़ाकर हवा में गेंद को थाम लिया. 

कमिंस ने कोहली को टेस्ट क्रिकेट में चार गेंदों में दो बार आउट किया है और विराट कोहली की फॉर्म देखते हुए कमिंस के लिए यह बड़ी उपलब्धि है. 

Source:Agency