Breaking News

Today Click 1073

Total Click 4037875

Date 12-12-18

शिवलिंग के स्वरूप में बनेगा देश का पहला माहेश्वरी भवन

By Mantralayanews :07-12-2018 07:59


इंदौर। माहेश्वरी जन कल्याण ट्रस्ट द्वारा माहेश्वरी भवन तेजाजी नगर चौराहा खंडवा रोड पर बनाया जाएगा। 20 करोड़ की लागत में भवन 2 एकड़ में बनाया जाएगा। समाज का यह भवन पूरे देश में पहला ऐसा भवन होगा, जिसमें शिवलिंग का स्वरूप नजर आएगा। इसमें बेसहारा, बुजुर्ग, विद्यार्थियों को शिक्षा उपलब्ध करवाने के साथ-साथ चिकित्सा सहायता प्रदान करने की योजनाएं भी संचालित की जाएंगी।

इसके साथ ही मांगलिक, शैक्षणिक, व्यवसाय संवर्धन, धार्मिक व सामाजिक आयोजनों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। ट्रस्ट के अध्यक्ष रामेश्वरलाल असावा ने बताया कि समाज के लोगों को जल्दी ही भवन की सौगात मिलगी।

14 दिसंबर को सुबह होगा भूमि पूजन 10.30 बजे होगा। इसमें 102 कमरों के साथ ही बड़े गार्डन व मंदिर का निर्माण भी किया जाएगा। सचिव सीए भरत सारड़ा ने बताया कि इस भवन के निर्माण कार्य के लिए जहां माहेश्वरी प्रोफेशनल भी सहयोग राशि दे रहे हैं। वरिष्ठों के मार्गदर्शन में यह सामूहिक भवन का निर्माण कार्य भूमि पूजन के साथ शुरू होगा।

संयोजक रामस्वरूप धूत ने बताया कि 20 कराेड की लागत से बनने रहे भवन का निर्माण 2 एकड़ में किया जा रहा है। इसमें पार्किंग, गार्डन, हॉल, मंदिर के साथ-साथ ही अन्य निर्माण कार्य किए जाएंगे। इस प्रकल्प के लिए शिक्षित युवाओं की लिस्ट तैयार कर उन्हें समाजसेवा के कार्यों से जोड़ा है। पदाधिकारियों ने इस कार्य में इंजीनियर, डॉक्टर और सीए जैसे 31 प्रोफेशनल से भी एक हाल के लिए सहयोग राशि इस हाईटेक भवन के लिए जुटाई है।
 

Source:Agency