Breaking News

Today Click 523

Total Click 4142804

Date 20-02-19

IPL के अगले सीजन के लिए युवराज सिंह ने घटाई अपनी बेस प्राइस

By Mantralayanews :07-12-2018 08:11


भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर बल्लेबाज युवराज सिंह इन दिनों टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं साथ ही उनके बल्ले से रन भी नहीं निकल रहे। अब अगले आइपीएल की निलामी 18 दिसंबर को होगी और इसके लिए युवराज सिंह ने अपने हालिया प्रदर्शन को देखते हुए अपनी बेस प्राइस घटा दी है। अब तक युवी की बेस प्राइस दो करोड़ रुपए थी लेकिन इस बार उन्होंने इसे घटाकर एक करोड़ कर दिया है।

पिछले आइपीएल में युवराज को उनकी घरेलू टीम पंजाब ने उनके बेस प्राइस यानी दो करोड़ में खरीद लिया था। अब पंजाब ने उन्हें अगले सीजन के लिए रीलिज कर दिया है। अब युवी एक बार फिर से अपने नए बेस प्राइस के साथ निलामी में उतरेंगे लेकिन देखने वाली बात ये होगी कि क्या उन्हें कोई टीम अपने साथ शामिल भी करती है या नहीं। 

आइपीएल के दसवें सीजन में पंजाब के लिए खेलने वाले युवराज का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। उन्होंने अपनी टीम के लिए आठ मैच खेले जिसमें उन्होंने सिर्फ 65 रन बनाए थे। इस सीजन में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 20 रन था। उनके इस खराब प्रदर्शन से निराश होकर पंजाब फ्रेंचाइजी ने उन्हें टीम से बाहर करना ही बेहतर समझा। आइपीएल के बाद युवी ने घरेलू टूर्नामेंट्स में भी एकाध पारी को छोड़कर कुछ खास नहीं किया है। आइपीएल में युवी पंजाब, पुणे, बैंगलोर, दिल्ली, हैदराबाद की टीम की तरफ से खेल चुके हैं। 

युवी के आइपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक सभी सीजन में हिस्सा लिया है। इन दस सीजन में उन्होंने 128 मैच खेले हैं जिसमें 24.78 की औसत से 2652 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 129.68 का रहा है। आइपीएल में वो एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं और उनका बेस्ट स्कोर 83 रन रहा है। युवी के नाम पर 12 अर्धशतक हैं और आइपीएल में उन्होंने अब तक 210 चौके और 143 छक्के लगाए हैं। 128 मैचों में उन्होंने 36 विकेट भी झटके हैं और 29 रन देकर चार विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। 
 

Source:Agency