Breaking News

Today Click 190

Total Click 4100527

Date 21-01-19

Bear Attack: मां-बेटी को बचाने के लिए वो भालुओं से अकेले भिड़ गया

By Mantralayanews :05-01-2019 08:01


उदयपुर थाना क्षेत्र के ग्राम केदमा पुलिस चौकी अंतर्गत ग्राम सितकालो निवासी जगदीश यादव 50 वर्ष पर दो मादा भालुओं के साथ मौजूद नर भालू ने हमला कर दिया। ग्रामीण के सिर और दाहिने हाथ को भालू बुरी तरह से नोच डाला है, वहीं सिर में गंभीर जख्म पहुंचा है। ग्रामीण नए साल में मेहमानी के लिए आई साली और उसकी बेटी को छोड़ने के लिए मैनपाट जाने के लिए निकला था। इनकी जान बचाने के लिए चिल्लाते वह खुद भालू के सामने आ गया। घायल की सुध लेने वन अमले का कोई कर्मचारी नहीं पहुंचा।

जानकारी के मुताबिक सितकालो निवासी जगदीश यादव, कमलेश्वरपुर मैनपाट में रहने वाली साली ममता यादव पति स्व.कैलाश यादव और उसकी 8 वर्षीय बेटी चंद्रिका यादव को छोड़ने के लिए पैदल जंगल के रास्ते दिन में 10 बजे जा रहा था। घर से लगभग दो किलोमीटर दूर सितकालो पतरापारा जंगल में वे पहुंचे थे इसी दौरान झाड़ियों से निकलकर सामने आए तीन भालुओं में से नर भालू ने आगे-आगे चल रही बच्ची चंद्रिका और उसकी मां पर झपट्टा मारने का प्रयास किया। अचानक तीन भालुओं को सामने देख जगदीश भागो-भागो शोर मचाते खुद सामने आ गया।

इसके बाद भालू मां-बेटी का पीछा छोड़कर अधेड़ ग्रामीण पर टूट पड़े। लगभग 20 मिनट तक नर भालू उसे नोचता रहा, पास ही खड़े मादा भालुओं ने उस पर हमला नहीं किया। भालू से बचने की कोशिश करते अधेड़ लहूलुहान होकर पस्त हो गया था, उसकी चीख-पुकार जंगल में ही गुम होकर रह गई। अधेड़ के बेसुध होने के बाद भालू उसे छोड़कर जंगल की ओर निकल लिए। अधेड़ के हौसले से बच्ची व मां की जान बच गई लेकिन भालू ने उसके दाहिने हाथ को नोच खाया था और खोपड़ी का बड़ा हिस्सा नोच डाला है।
 

Source:Agency