Breaking News

Today Click 194

Total Click 4100531

Date 21-01-19

सिडनी की सपाट पिच पर चली जडेजा-कुलदीप की फिरकी, संकट में कंगारू

By Mantralayanews :05-01-2019 08:43


कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की सपाट सी पिच पर शनिवार को अपनी फिरकी का कमाल दिखाया जिससे भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के बारिश से प्रभावित तीसरे दिन भी अपना पलड़ा भारी रखा. ऑस्ट्रेलिया जब छह विकेट पर 236 रन बनाकर फॉलोऑन बचाने के लिए संघर्ष कर रहा था तब तीसरे सेशन में बारिश उसके बचाव में आई जिसके बाद आगे का खेल नहीं हो पाया. भारत अब भी ऑस्ट्रेलिया से 386 रन आगे है. भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 622 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी. बारिश के कारण तीसरे दिन लगभग 16 ओवर का खेल नहीं हो पाया और अब चौथे दिन का खेल आधा घंटा पहले शुरू होगा.
]ऐसे में देखना है कि पीटर हैंड्सकॉम्ब (नाबाद 28) और पैट कमिंस (नाबाद 25) ऑस्ट्रेलियाई संघर्ष को कहां तक खींच पाते हैं. इन दोनों ने अब सातवें विकेट के लिए 38 रन जोड़े हैं. चौथे और पांचवें दिन का खेल आधा घंटा पहले यानी भारतीय समयानुसार सुबह 4:30 बजे से शुरू होगा. ऑस्ट्रेलिया अभी भी भारत से 386 रन पीछे है. ऑस्ट्रेलिया पर फॉलोऑन का खतरा भी मंडराने लगा है. SCG की पिच से भारतीय तेज गेंदबाजों मोहम्मद शमी (54 रन देकर एक विकेट) और जसप्रीत बुमराह (43 रन देकर कोई विकेट नहीं) को खास मदद नहीं मिली, लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर जडेजा (62 रन देकर दो) और चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव (71 रन देकर तीन) ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की नाक में दम किए रखा.

सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस (79) ने पहले सेशन में साहसिक बल्लेबाजी की, लेकिन दूसरे सेशन में उनके भी पांव उखड़ गए. यही हाल उस्मान ख्वाजा (27) और मार्नस लाबुशेन (38) का रहा जो क्रीज पर पर्याप्त समय बिताने के बावजूद लंबी पारी नहीं खेल पाए जिसकी ऑस्ट्रेलिया को जरूरत थी. नियमित अंतराल में विकेट गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया बड़ी साझेदारी के लिए तरसता रहा. हैरिस और ख्वाजा ने पहले विकेट के लिए 72 रन जोड़े, लेकिन इसके बाद कोई भी अच्छी साझेदारी नहीं निभाई गई. ऑस्ट्रेलिया ने सुबह बिना किसी नुकसान के 24 रन से आगे खेलते हुए सकारात्मक शुरुआत की थी.
 

Source:Agency