Breaking News

Today Click 2244

Total Click 4105451

Date 22-01-19

नितिन गडकरी ने कहा इंदिरा को आरक्षण की ज़रूरत नहीं पड़ी

By Mantralayanews :08-01-2019 07:42


केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्हें अपनी क्षमता साबित करने के लिए किसी तरह के आरक्षण की ज़रूरत नहीं पड़ी और उन्होंने कांग्रेस के अपने समय के पुरुष नेताओं से बेहतर काम किया. जनसत्ता में छपी ख़बर के मुताबिक़ भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि वे महिला आरक्षण के विरोधी नहीं है, लेकिन धर्म और जाति आधारित राजनीति के ख़िलाफ़ हैं.

गडकरी ने ये टिप्पणियां रविवार को महिला स्वयं सहायता समूहों के एक प्रदर्शनी कार्यक्रम के उद्घाटन के मौक़े पर की.भाजपा देश में आपातकाल लगाने के लिए इंदिरा गांधी की आलोचना करती रही है. नागरिकता (संशोधन) विधेयक के मुद्दे पर असम गण परिषद (एजीपी) ने असम की भाजपा नीत गठबंधन सरकार से सोमवार को समर्थन वापस लेन का एलान किया.

इंडियन एक्सप्रेस की ख़बर के मुताबिक़ केंद्रीय मंत्रिमंडल ने सोमवार को ही नागरिकता संशोधन विधेयक को मंज़ूरी दे दी. इसका मसौदा दोबारा से तैयार किया गया है. एजीपी पूरी ताक़त से विधेयक का विरोध कर रही है. यह विधेयक आज लोक सभा में पेश किया जाएगा, जो संसद के शीतकालीन सत्र का अंतिम दिन है. इस मुद्दे का असम समेत पूरे पूर्वोत्तर में असर दिखा. कई जगह बंद का आह्वान किया गया.

Source:Agency