Breaking News

Today Click 749

Total Click 4158094

Date 23-03-19

नरसिंहपुर में किसानों ने कलेक्ट्रेट में खून से लिखी अपनी मांग

By Mantralayanews :08-01-2019 08:32


नरसिंहपुर। गन्ना उत्‍पादक किसान एक बार फिर आंदोलन के मूड में आ गए हैं। सोमवार को किसान संघर्ष समिति के बैनर तले जुड़े किसानों ने नृसिंह भवन (कलेक्ट्रेट) पहुंचकर धरना-प्रदर्शन किया।

कलेक्ट्रेट के नोटिस बोर्ड पर खून से यह इबारत लिखते हुए तीन सूत्रीय मांगें उठाईं कि गन्ने के दाम 350 रुपए प्रति क्विंटल किए जाएं। 12 घंटे में ट्रैक्टर-ट्राली खाली की जाए व गन्‍ने का भुगतान 14 दिन में किया जाए।

किसान मुख्य गेट पर करीब डेढ़-दो घंटे डटे रहे, वहां कुछ किसानों ने अपना खून निकालकर मुख्य गेट के पिलर और दीवार पर तीन सूत्रीय मांगों को लेकर यह इबारत लिखी।

किसानों ने कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा। कलेक्टर दीपक सक्सेना ने किसानों को आश्वस्त किया कि किसानों की समस्या प्राथमिकता से निपटाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जिले के चारों एसडीएम शुगर मिलों से शुगर रिकवरी की जांच करा रहे हैं, शुगर मिल प्रबंधन से बातचीत हो रही है, जल्द ही समस्या का निराकरण किया जाएगा।

गन्ना आयुक्त से चर्चा

सहायक संचालक गन्ना के अनुसार 10 जनवरी को गन्ना आयुक्त प्रदेश स्तर पर शुगर मिल प्रबंधन के साथ बैठक लेंगे। संभवत: उस पर रेट को लेकर कोई निराकरण या निर्धारण हो सकता है। गन्ना किसानों की समस्याएं सुनी गई हैं, उनसे थोड़ा समय मांगा गया है।

- दीपक सक्सेना, कलेक्टर नरसिंहपुर
 

Source:Agency