Breaking News

Today Click 114

Total Click 4100451

Date 21-01-19

राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप में सड़ा-गला खाना खाने को मजबूर खिलाड़ी

By Mantralayanews :09-01-2019 08:17


रायपुर। एक ओर जहां केंद्रीय खेलमंत्री खेल को आगे बढ़ाने के लिए मुहिम चला रहे हैं, वहीं दूसरी ओर तमिलनाडु में चल रही राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप में अव्यवस्था खिलाड़ियों पर भारी पड़ रही है। देश के राष्ट्रीय खेल का आलम यह है कि खिलाड़ी सड़ा-गला खाना खाने, यहां तक बिन खाए खेलने को मजबूर हैं।
खिलाड़ियों ने इसकी जानकारी हॉकी इंडिया और छत्तीसगढ़ हॉकी संघ को जानकारी दी इसके बावजूद अव्यवस्था जस की तस है। नईदुनिया से फोन पर चर्चा में खिलाड़ियों ने कहा कि ऐसा खाना दिया जा रहा है, जो जानवरों को भी नहीं दिया जाता। खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया में अव्यवस्था की फोटो भेजी है।
उल्लेखनीय है कि नौवीं राष्ट्रीय सीनियर पुरुष चैंपियनशिप तमिलनाडु में सात से 20 जनवरी तक आयोजित है। इसमें देश भर की टीमें पहुंचीं हैं। मेजबान तमिलनाडु ने न तो खिलाड़ियों के रहने की ठीक से व्यवस्था की है और न ही खाने की। जबकि खिलाड़ियों के एक टाइम के खाने के लिए 400 रुपये आयोजक को हॉकी इंडिया देती है।
कोच भी जबलपुर से :
छत्तीसगढ़ हॉकी टीम का कोच जबलपुर से भेजा गया है। यही हाल मैनेजर का भी है। खिलाड़ियों को जो किट दी गई, वह भी काफी पुरानी है। इस मामले को लेकर प्रदेश के पूर्व खिलाड़ियों से पूछा गया कि क्या यहां से कोई कोच नहीं है? उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ हॉकी के पदाधिकारी यहां के कोच को भेजना ही नहीं चाहते।
- कोच और मैनेजर से जानकारी मिली है। सुबह व्यवस्था में सुधार करने की बात कही गई है। अव्यवस्था से खिलाड़ियों के खेल पर भी असर पड़ेगा। - फिरोज अंसारी, अध्यक्ष, हॉकी छत्तीसगढ़
 

Source:Agency