Breaking News

Today Click 284

Total Click 4100621

Date 21-01-19

वर्मा कोलेकर PM आवास पर हुई सेलेक्ट कमेटी की बैठक,चहेते अफसर वापस लौटे

By Mantralayanews :10-01-2019 07:55


सीबीआई निदेशक के मामले को लेकर बुधवार रात पीएम आवास पर एक अहम बैठक हुई। सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में जस्टिस सीकरी और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे मौजूद थे। सीवीसी ने बैठक में आलोक वर्मा और सीबीआई से जुड़े कई दस्तावेज रखे। माना जा रहा है कि वीरवार को एक बार फिर सेलेक्ट कमेटी की बैठक होगी। उधर, आलोक वर्मा ने जैसे ही दफ़्तर ज्वाइन किया, उनके चहेते अफ़सर भी वापस लौटने लगे। इनमें डीएसपी एके बस्सी, अश्वनी गुप्ता, एसपी ग्रुम और ज्वाइंट डायरेक्टर एके शर्मा का तबादला आदेश वापस ले लिया गया है।
सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सीबीआई बनाम सीबीआई मामले में केंद्र सरकार को झटका देते हुए आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने का फैसला खारिज कर दिया था। आलोक वर्मा को दोबारा से दफ़्तर जाने की इजाजत दे दी गई। वर्मा ने बुधवार सुबह सीबीआई मुख्यालय जाकर कामकाज संभाल लिया। प्रोटोकॉल के तहत सीबीआई के अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव ने वर्मा का स्वागत किया।

सीबीआई सूत्रों का कहना है कि सुबह जब आलोक वर्मा ने दफ़्तर ज्वाइन किया तो उसके थोड़ी देर बाद ही डीएसपी एके बस्सी और अश्वनी गुप्ता भी सीबीआई मुख्यालय पहुंच गए। 23 अक्तूबर को जब आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजा गया तो उनके खास माने जाने वाले कई अफसरों का बाहर तबादला कर दिया गया था। इनमें एके बस्सी को अंडेमान भेजने के आदेश जारी हुए थे। बस्सी को अस्थाना के मामले की जांच सौंपी गई थी। सूत्र बताते हैं कि वर्मा ने पहले ही दिन अपने चहेते अफ़सरों को वापस बुला लिया है। वर्मा ने वे तबादले भी रद्द कर दिए हैं, जो अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव ने किए थे।

पीएम आवास पर हुई बैठक में सीवीसी की उस रिपोर्ट पर चर्चा हुई, जो आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना के विवाद के बाद सरकार को सौंपी गई थी। अस्थाना के खिलाफ वर्मा ने भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया था। सूत्रों का कहना है कि वीरवार को पीएम आवास पर सीबीआई निदेशक आलोक कुमार वर्मा से संबंधित मामले का निपटारा करने के लिए एक बार फिर बैठक हो सकती है।

Source:Agency