Breaking News

Today Click 778

Total Click 4158123

Date 23-03-19

Chhattisgarh : पहली बार सदन में पहुंचे विधायकों ने भी दिखाए तेवर

By Mantralayanews :10-01-2019 08:13


रायपुर। पहली बार निर्वाचित होकर विधानसभा पहुंचे नए विधायकों ने भी बुधवार को सदन में तेवर दिखाया। इस बार करीब 41 नए विधायक चुन कर आए हैं। राज्यपाल के अभिभाषण पर कृतज्ञता ज्ञापन के दौरान सभी नए सदस्यों को सदन में बोलने का मौका दिया गया। सदन में पहला भाषण देते हुए कुछ सदस्य झिझक में अटक- अटक कर बोले तो कई ने फर्राटे से अपनी बात रखी। ज्यादातर ने अपनी बात की शुस्र्आत क्षेत्र और राज्य की जनता के साथ विधानसभा अध्यक्ष व वरिष्ठों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए किया।

नए सदस्यों में सबसे पहले डॉ. लक्ष्मी धु्रव ने सदन में अपनी बात रखी। उन्होंने अपनी सरकार की सराहना की। अनिता शर्मा ने झीरमकांड की जांच के लिए एसआइटी गठन का स्वागत किया। कहा- इससे न्याय मिलने का भरोसा बढ़ा है। संगीता सिन्हा ने कहा कि पिछली सरकार में किसानों को कई बार सड़क की लड़ाई लड़नी पड़ी थी, लेकिन हमारी सरकार ने आते ही उनके हितों की चिंता की है।

इंदू बंजारे ने कहा कि सरकार भले ही दावा कर रही है, लेकिन जमीनी हकीकत यह है कि किसानों का न कर्ज माफ हुआ है और न ही समर्थन मूल्य मिल रहा है। उन्होंने शराबबंदी की भी मांग की। शकुंतला साहू ने कहा कि सरकार जो कार्ययोजना बना रही है, उससे निश्चित स्र्प से प्रदेश में महिलाओं की दशा और दिशा सुधरेगी। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार महिलाओं को सुरक्षा देने में नाकाम रही।

विक्रम मंडावी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से बदलाव दिख रहा है। गुलाब कमरो ने कहा कि हमारी सरकार बनते ही किसानों की चिंता की गई है। रजनीश सिंह ने कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण में घोषणा पत्र के बिंदुओं को शामिल किया जाता है, लेकिन इस सरकार ने ऐसा नहीं किया। सरकार किसान हितैषी होने का दावा कर रही है, लेकिन जनघोषणा पत्र में केवल दो पैरा में किसानों की बात कही गई है।

पुस्र्षोत्तम कंवर ने भाजपा पर हमला बोला, कहा 15 वर्ष जनता की सेवा की होती तो यह स्थिति नहीं होती। 2023 के चुनाव में भाजपा सिंगल फिगर में आ जाएगी। शिशुपाल सोरी ने कहा हमारी सरकार बस्तर के लिए अलग मॉडल बनाएगी।

प्रमोद कुमार शर्मा ने कहा कि अभिभाषण में युवाओं की बात नहीं है। चर्चा में मोहित राम, डॉ. विनय जायसवाल, चंद्रदेव राय, अनुप नाग, शैलेष पाण्डेय, डमस्र्धर पुजारी, किस्मतलाल नंद, आशीष छाबड़ा, अंबिका सिंहदेव, इंद्रशाह मंडावी और कुंवर नेताम समेत अन्य सदस्य भी शामिल हुए।
 

Source:Agency