Breaking News

Today Click 119

Total Click 4100456

Date 21-01-19

Chhattisgarh के इस ख्यात अभिनेता को निगल गई शराब, शानदार था फिल्मी सफर

By Mantralayanews :10-01-2019 08:14


अम्बिकापुर। छत्तीसगढ़ की माटी से जन्मे एक मशहूर अभिनेता और एनएसडी के लोकप्रिय टीचर महेन्द्र मेवाती का गुरुवार की सुबह मुंबई में निधन हो गया। वे 48 वर्ष के थे। अम्बिकापुर में जन्मे महेन्द्र ने एनएसडी से अभिनय की शिक्षा ली और कई फिल्मों, टीवी सीरियल व रंगमंच में कई यादगार भूमिकाएं निभाईं। बताया जा रहा है कि महेंद्र की मौत शराब की वजह से हुई।

अंबिकापुर के पीजी कॉलेज के राजनीति विज्ञान के प्रोफेसर डॉक्टर एमआर मेवाती के बेटे महेंद्र मेवाती ने थिएटर से फिल्मों तक का सफर तय किया था। उन्होंने कई मशहूर नाटक दिल्ली के थियेटरों में किए थे जिनमें औरंगजेब, अपराध और सजा, थैंक यू बाबा लोचन दास काफी चर्चित हुए। हर रोज दिल्ली के मंडी हाउस के थिएटर में महेंद्र मेवाती के नाम पर टिकटें बिकती थीं।
अंबिकापुर में उन्होंने स्थानीय रंगकर्मी युवाओं को जोड़कर कई नाटकों के मंचन किए थे। जिनमें होली, ताजमहल का टेंडर, बगिया बांछाराम की जैसे प्ले शामिल हैं। नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) के रेप्रेटरी में वे अंशकालीन टीचर रहे और उन्होंने यहां काफी लोकप्रियता पाई थी। अपने अंतिम दौर में महेंद्र काफी टूट चुके थे और गुमनामी के अंधेरों में खो रहे थे।

Source:Agency