Breaking News

Today Click 195

Total Click 4100532

Date 21-01-19

जेल के सामने सत्याग्रह पर बैठीं बेला भाटिया,CM भूपेश ने किया ऐसा ट्वीट

By Mantralayanews :10-01-2019 08:16


रायपुर। सामाजिक कार्यकर्ता और अधिवक्ता बेला भाटिया बुधवार को जगदलपुर सेंट्रल जेल के मुख्य द्वार पर सत्याग्रह पर बैठ गईं। उनका आरोप था कि जेल प्रबंधन वकीलों का अपमान कर रहा है। बेला का आरोप है कि जब वे अपने एक क्लाइंट से मिलने जेल गईं तो उन्हें क्लाइंट से मिलने नहीं दिया गया और जेल के बाहर ही उन्हें घंटों इंतजार करना पड़ा। इस बात से आहत होकर वे वहां सत्याग्रह पर बैठ गईं।

बता दें कि सामाजिक कार्यकर्ता बेला भाटिया लंबे समय से बस्तर में रह रही हैं और नक्सली उन्मूलन के अभियान में पिस रहे स्थानीय ग्रामीणों के लिए पैरवी कर रही हैं। जेल में बंद कई कथित नक्सल सहयोगियों की वे वकील हैं। इस वजह से लगातार पिछली सरकार के निशाने में भी आती रही हैं।

बेला का कहना है कि करोड़ों रुपये खर्च करके जेल की नई बिल्डिंग बनाई गई है, लेकिन यहां कैदियों से मुलाकात करने आने वाले परिजनों और वकीलों के बैठने के लिए भी कोई व्यवस्था नहीं है। जेल प्रशासन यहां आने वाले वकीलों को अपमानित करता है।

कई घंटे जेल के सामने बैठे रहने के बाद रात करीब साढ़े नौ बजे बेला वहां से उठीं। बेला के सत्याग्रह पर बैठने की खबरें सामने आने के बाद सीएम भूपेश बघेल ने एक ट्विट कर इस घटना पर खेद जताया है।

Source:Agency