Breaking News

Today Click 101

Total Click 4100438

Date 21-01-19

नरसिंहपुर के किसानों ने भोपाल के लिए किया कूच

By Mantralayanews :10-01-2019 08:25


नरसिंहपुर। गन्ने के उचित मूल्य को लेकर नरसिंहपुर के किसानों ने विधानसभा घेराव का ऐलान किया है। इसी सिलसिले में आज सैंकड़ों की संख्या में किसान अमरकंटक एक्सप्रेस में सवार होकर भोपाल के लिए निकले हैं। ये सभी किसान विधानसभा का घेराव करेंगे। इस बीच हबीबगंज स्टेशन पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। नरसिंहपुर जिले से भोपाल पहुंचे किसानों को पुलिस रेलवे स्टेशन से बाहर निकलने नहीं दे रही है। ऐसे में किसानों ने स्टेशन पर ही डेरा डाल दिया है और वो लगातार नारेबाजी कर रहे हैं। बता दें कि किसानों ने स्टेशन से विधानसभा तक पैदल मार्च की तैयारी की है। 

सोमवार को किसान संघर्ष समिति के बैनर तले किसानों ने नृसिंह भवन पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया था। इतना ही नहीं किसानों ने कलेक्ट्रेट के नोटिस बोर्ड पर खून से इबारत लिखते हुए तीन सूत्रीय मांगें उठाईं थीं कि गन्ने के दाम 350 रुपए प्रति क्विंटल किए जाएं। इसके अलावा 12 घंटे में ट्रैक्टर-ट्राली खाली की जाए और गन्‍ने का भुगतान 14 दिन में किया जाए। आंदोलन के दौरान किसान मुख्य गेट पर करीब डेढ़- दो घंटे तक डटे रहे थे। इसके बाद किसानों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

बातचीत के बाद कलेक्टर दीपक सक्सेना ने किसानों को आश्वस्त किया कि किसानों की समस्या प्राथमिकता से निपटाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जिले के चारों एसडीएम शुगर मिलों से शुगर रिकवरी की जांच करा रहे हैं, शुगर मिल प्रबंधन से बातचीत हो रही है, जल्द ही समस्या का निराकरण किया जाएगा।
 

Source:Agency