Breaking News

Today Click 739

Total Click 4158084

Date 23-03-19

हरेंद्र सिंह भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कोच पद से बर्खास्त

By Mantralayanews :10-01-2019 08:36


भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कोच हरेंद्र सिंह को 2018 में निराशाजनक प्रदर्शन के कारण बुधवार को उनके पद से बर्खास्त कर दिया गया लेकिन राष्ट्रीय महासंघ ने उनके सामने जूनियर टीम की जिम्मेदारी संभालने की पेशकश की है। भारतीय हॉकी में कोच पद पर लगातार बदलाव होता रहा है तथा मई में इस पद पर नियुक्त किए गए हरेंद्र अब इसकी जद में आए हैं। 
हॉकी इंडिया ने हरेंद्र को बर्खास्त करने के कारणों के बारे में एक बयान में कहा, ‘वर्ष 2018 भारतीय पुरुष हॉकी टीम के लिए निराशाजनक रहा और परिणाम उम्मीद के अनुरूप नहीं रहे और इसलिए हॉकी इंडिया को लगता है कि जूनियर कार्यक्रम पर ध्यान देने से लंबी अवधि में फायदा मिलेगा।’ जूनियर वर्ल्ड कप विजेता टीम के कोच ने कॉमनवेल्थ गेम्स में टीम के लचर प्रदर्शन के बाद जिम्मेदारी संभाली थी लेकिन वह भी टीम का भाग्य नहीं बदल पाए। 

भारत ने इंडोनेशिया में एशियाई खेलों में भी खराब प्रदर्शन किया और मौजूदा चैंपियन को ब्रॉन्ज से संतोष करना पड़ा। इसके बाद भुवनेश्वर में वर्ल्ड कप में भारतीय टीम क्वॉर्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई थी। 

बयान में कहा गया है, ‘हॉकी इंडिया जल्द ही विज्ञापन देकर भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन आमंत्रित करेगा। भारतीय टीम 23 मार्च 2019 से शुरू होने वाले सुल्तान अजलन शाह कप के लिए फरवरी 2019 में अभ्यास शिविर में भाग लेगी।’ हॉकी इंडिया के हाई परफॉर्मेंस निदेशक डेविड जॉन और वर्तमान में समीक्षा कोच क्रिस सिरीलो अंतरिम तौर पर टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे।

Source:Agency