Breaking News

Today Click 170

Total Click 4100507

Date 21-01-19

सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्‍म पहले द‍िन BO पर कमाएगी इतने करोड़

By Mantralayanews :11-01-2019 07:29


URI: The Surgical Strike Box Office Collection Prediction day 1: सर्जिकल स्ट्राइक की सच्ची घटना पर बनी फिल्म 'उरी' 11 जनवरी को र‍िलीज हो गई है. देशभक्ति के जज्‍बे से भरपूर इस फिल्‍म का न‍िर्देशन आदित्य धर ने किया है. मल्टीस्टारर मूवी में विक्की कौशल, परेश रावल, यामी गौतम, मोहित रैना लीड रोल में हैं. फिल्‍म की चर्चा को देखकर ये साफ है कि बॉक्‍स ऑफ‍िस पर फिल्‍म धमाल मचाने को तैयार है.

उरी फिल्‍म का बज इसके व‍िषय की वजह से बना हुआ है. ऐसे में उम्‍मीद की जा रही है कि फिल्‍म बॉक्‍स ऑफ‍िस पर पहले द‍िन शानदार कमाई कर सकती है. बॉलीवुड हंगामा की र‍िपोर्ट्स के मुताब‍िक फिल्‍म पहले द‍िन 3-4 करोड़ की कमाई के साथ खाता खोल सकती है. लेकिन उरी को बॉक्‍स ऑफ‍िस पर कड़ी टक्‍कर अनुपम खेर, अक्षय खन्‍ना के अभि‍नय से सजी फिल्‍म द‍ि एक्‍सीडेंटल प्राइमिन‍िस्‍टर से मिलेगी. मनमोहन स‍िंह के राजनीत‍िक कार्यकाल पर ल‍िखी गई संजय बारू की किताब पर बनी यह फिल्‍म पहले से ही व‍िवादों में घ‍िरी हुई है.

उरी की कहानी:

फिल्म 28-29 सितंबर 2016 को भारतीय सेना की ओर से LoC के उस पार किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है. पाकिस्तान प्रायोजित आतंकियों के हमले में 19 भारतीय जवान शहीद हो गए थे. पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार में हुई सर्जिकल स्ट्राइक की काफी चर्चा हुई थी. सर्जिकल स्ट्राइक के कई वीडियो भी सामने आए थे. हालांकि पाकिस्तान भारत की ओर से स्ट्राइक के दावों को खारिज कर चुका है. अब आर्मी ऑपरेशन के बैकड्रॉप में सच्ची घटना पर आने वाली फिल्म लोगों की दिलचस्पी के केंद्र में है. माना जा रहा है कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर निर्माताओं के लिए फायदे का सौदा साबित हो सकती है.

बॉक्‍स ऑफ‍िस पर चलेगा फिल्‍म का जादू, ये हैं वजह


1. उरी फिल्‍म मिलिट्री ड्रामा है. यूं तो आर्मी बैकड्रॉप पर हर साल कई फिल्में रिलीज होती हैं, लेकिन 'उरी' उन सभी से अलग है. सर्जिकल स्ट्राइक की सच्ची घटना जब खबरों में आई, तब भी इस खबर पर आम शख्‍स की नजर थी. ऐसे में इस फिल्‍म के आने पर हर वर्ग का दर्शक फिल्‍म को देखने जाएगा. सीधे शब्‍दों में कहें तो फिल्म का सब्जेक्ट ही सबसे बड़ा मास्टरस्ट्रोक है. इस फिल्‍म में भारतीय सेना के जवानों की बहादुरी को द‍िखाया गया है. इस मंजर को पर्दे पर देखने के लिए हर भारतीय एक्साइटेड होगा.


2. मूवी को लेकर बने buzz और ट्रेड एनालिस्ट के अनुमानित आंकड़ों से फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई के आसार हैं. बाकी का काम वर्ड ऑफ माउथ पर निर्भर करेगा. अगर फिल्म अच्छी बनी होगी तो इसका हिट होना तय है. सर्जिकल स्ट्राइक, आर्मी बैकड्रॉप के अलावा विक्की कौशल और मोहित रैना की अदाकारी देखने के लिए भी दर्शक थियेटर्स का रुख कर सकते हैं. संजू, मनमर्जियां और राजी में विक्की ने अपनी एक्टिंग से सरप्राइज किया था. उरी में वे पहली बार फौजी का रोल निभा रहे हैं.


3. फिल्म को कम बजट में बनाया गया है. उरी में एक्शन सीन्स की भरमार है. सीन्स को रियल दिखाने की कोशिश की गई है. कुल मिलाकर, दर्शकों को कम बजट में हाई लेवल एक्शन देखने को मिलेगा.
 

Source:Agency