Breaking News

Today Click 128

Total Click 4100465

Date 21-01-19

आँखों के काले घेरे बढ़ाती है शराब, जानिए इसके और भी नुकसान

By Mantralayanews :11-01-2019 07:43


शराब पीने का शौक रखती हैं तो जरूर रखें लेकिन इसे कभी आदत ना बनने दें. शराब की लत अच्छे अच्छे को बुरा बना देती है. शराब पीने के कई नुकसान होते हैं जिन्हें आप भी जानते होंगे. लेकिन फिर भी आप उसे छोड़ नहीं पाते. शराब का धिक् सेवन आपकी सेहत के साथ-साथ आपकी त्वचा पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है. आपको बता दें, रोज़ शराब पीने से आपकी स्किन ड्राई और ढीली पड़ जाती है. इससे आप बदसूरत दिखने लगते हैं और उम्र से पहले ही बूढ़े दिखाई देने लगते हैं. इस पर जानकार का मानना है कि ज्यादा एल्कोहल लेने से त्वचा में पानी की कमी हो जाती और स्किन डीहाइड्रेट हो जाती है. 

जानिए इसके नुकसान 

* झुर्रियां: गलत तरीके से डाइट लेना और ज्यादा एल्कोहल पीना, झुर्रियां होने का प्रमुख कारण हैं. इसलिए कोशिश करें कि कम से कम एल्कोहल लें और अच्छा और पौष्टिक खाना खाएं.

* पिम्पल्स: एल्कोहल पीने के साथ स्मोकिंग करना पिम्पल्स होने का प्रमुख कारण हैं. शरीर में जमा विषैले पदार्थों के स्किन पर जमने से मुहांसे होते हैं

* एलर्जी होना: शराब का ज्यादा सेवन करने से शरीर पर एलर्जी होने का भी खतरा रहता है. जिससे शरीर पर फोड़े-फुंसी, खुजली, और लाल दाग जैसी एलर्जी होने का डर रहता है. इसलिए कोशिश करें कि आप कम से कम एल्कोहल का सेवन करें.

* काले घेरे: एल्कोहल का ज्यादा मात्रा में सेवन करने से आंखों के नीचे काले घेरे होना या सूजन की समस्या हो सकती है. आंखों के नीचे काले घेरे आपकी सुंदरता को कम करते हैं. 

* त्वचा का सुस्त: एल्कोहल का जरूरत से ज्यादा सेवन करने से आपकी स्किन ढीली पड़ जाती है. इतना ही नहीं इससे आपकी स्किन पिली भी पड़ सकती है. इसलिए एल्कोहल का सेवन करना कम कर दें.
 

Source:Agency