Breaking News

Today Click 380

Total Click 4159156

Date 25-03-19

हाइपरटेंशन की परेशानी है तो पिएं आलू का रस

By Mantralayanews :11-03-2019 08:31


आलू की सब्जी सभी को पसंद होती है. लेकिन आपने कभी नहीं सुना होगा कि इसके रस के कितने लाभ होते हैं. आलू के रस को अगर पिया जाए तो आपकी सेहत के लिए कई फायदे हो सकते हैं. आलू जितना सब्जी या किसी व्यजंन के रूप में फायदेमंद होता है उतना ही इसका रस भी बहुत फायदेमंद होता है जो शरीर के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. कच्चे आलू के रस का सेवन करना शरीर में बहुत सी बीमारियों पर रोक लगाता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं इसी के फायदे. 

* कच्चे आलू के रस को पानी के साथ रोजाना आधा कप पिएं और ध्यान रखें कि इसे खाली पेट लें. इससे आपको गैस बनने की समस्या से निजात मिलेगी, जो आजकल एक आम समस्या बन चुकी है.

* एक शोध के अनुसार यह साबित हो चूका है, कि कच्चे आलू का रस आपको कैंसर, हाइपरटेंशन और किडनी के अलावा कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं से बचा सकता है.

* यह आपकी प्रतिरोधक क्षमता को तो बढ़ाएगा ही, साथ ही लिवर संबंधी समस्याओं का निराकरण कर आपको बिल्कुल स्वस्थ बनाए रखने में भी मददगार होगा. 

* इसका सेवन करने पर शरीर से सभी हानिकारक तत्वों को बाहर निकालने में मदद मिलेगी और शरीर के सभी अंगों की सफाई होगी.

* आलू में यूरिक एसिट पाया जाता है जो आपको गठिया रोग से बचाने में मदद करता है. कोलेस्ट्रॉल भी बढ़ने से रोकता है. साथ ही जोडों के दर्द में आलू के जूस पीने से राहत मिलती है.
 

Source:Agency